×

जारी हुआ चिदंबरम का वीडियो! कहा- मुझे ख़ुशी है कि बीजेपी...

Shivani Awasthi
Published on: 26 Dec 2019 10:01 AM GMT
जारी हुआ चिदंबरम का वीडियो! कहा- मुझे ख़ुशी है कि बीजेपी...
X

दिल्ली: ऐसा कम ही होता है कि भाजपा और कांग्रेस किसी मामले में एक मत हों, लेकिन कांग्रेस के दिग्गज नेता ने भाजपा की तारीफ़ करते हुए उनके काम पर ख़ुशी जाहिर की है। नागरिकता कानून को लेकर भाजपा और कांग्रेस के बीच लगातार बयानबाजी का दौर जारी है। वहीं इन सब के बीच कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम (P Chidambaram) ने भाजपा द्वारा जारी वीडियो का समर्थन करते हुए कहा कि मुझे ख़ुशी है कि भाजपा ने ये वीडियो जारी किया।

भाजपा ने जारी की पी चिदंबरम की एनआरपी से संबंधित वीडियो क्लिप:

दरअसल, भाजपा ने कांग्रेस के पूर्व गृह मंत्री पी. चिदंबरम की एक वीडियो क्लिप जारी की, जिसमें वो एनपीआर के समर्थन में बात कर रहे हैं। इसके जरिये भाजपा ने कांग्रेस को एनपीआर के विरोध करने को लेकर घेरने का प्रयास किया।

ये भी पढ़ें: आज ही के दिन समुंदर में समा गयीं थीं लाखों चींखें, दिख रहा था सिर्फ तबाही का मंज़र

चिदंबरम ने कहा, मुझे ख़ुशी है कि भाजपा ने वीडियो जारी किया:

हालाँकि पी.चिदंबरम ने भाजपा द्वारा वीडियो जारी करने का समर्थन करते हुए इसे ख़ुशी की बात कही। ट्वीट कर उन्हें कहा, 'मुझे खुशी है कि बीजेपी ने 2010 में शुरू हुए एनपीआर की एक वीडियो क्लिप जारी की है। कृपया इसे सुनिए। हम देश के सामान्य नागरिकों की बात कर रहे हैं। नागरिकता पर नहीं, निवास पर जोर है।'



2010 के लिखित एनआरपी से अलग है लागू एनआरपी:

चिदंबरम ने ये दावा किया कि भाजपा का एजेंडा सही नहीं हैं, क्योंकि सरकार ने जिस एनपीआर को मंजूरी दी है, वह खतरनाक है। उन्होंने ये भी कहा कि वर्तमान में लागू कानून 2010 के एनपीआर के अलग है।

कांग्रेस नेता ने भाजपा को चुनौती भरे लहजे में कहा कि अगर मोदी सरकार की नियत साफ़ है तो 2010 के एनपीआर को स्पष्ट करें और ये साफ़ करें कि इसे एनआरसी से नहीं जोड़ा जायेंगा।



बता दें कि वीडियो में चिदंबरम एनआरपी की वकालत करते दिखाई दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि मानव इतिहास में पहली बार है जब हम पहचान, गणना, रिकॉर्ड, गणना करना शुरू कर रहे हैं। 120 करोड़ लोगों के लिए पहचान पत्र जारी कर रहे हैं। यह विश्व की सबसे बड़ी योजना है।

ये भी पढ़ें: यहां ऑफिस में सन्नाटा: तो इसलिए गायब हो रहें हैं सरकारी कर्मचारी

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story