×

अभी-अभी सेना पर गोलियां: पाकिस्तान ने फिर की गंदी हरकत, शहीद हुए देश के जवान

पाकिस्तान ने एक बार फिर नीचता का परिचय देते हुए एलओसी(LOC) पर नापाकित की हदें पार की हैं। बृहस्पतिवार की सुबह से ही पाकिस्तान सेना ने कुपवाड़ा जिले में नौगाम सेक्टर में ताबड़तोड़ गोलाबारी करते हुए सीजफायर का उल्लंघन किया है।

Newstrack
Published on: 1 Oct 2020 10:40 AM GMT
अभी-अभी सेना पर गोलियां: पाकिस्तान ने फिर की गंदी हरकत, शहीद हुए देश के जवान
X
पाकिस्तान ने एक बार फिर नीचता का परिचय देते हुए एलओसी(LOC) पर नापाकित की हदें पार की हैं। बृहस्पतिवार की सुबह से ही पाकिस्तान सेना ने कुपवाड़ा जिले में नौगाम सेक्टर में ताबड़तोड़ गोलाबारी करते हुए सीजफायर का उल्लंघन किया है।

नई दिल्ली। पाकिस्तान ने एक बार फिर नीचता का परिचय देते हुए एलओसी(LOC) पर नापाकित की हदें पार की हैं। बृहस्पतिवार की सुबह से ही पाकिस्तान सेना ने कुपवाड़ा जिले में नौगाम सेक्टर में ताबड़तोड़ गोलाबारी करते हुए सीजफायर का उल्लंघन किया है। पाक सैनिकों की तरह से कई मोर्टार दागे और हथियारों से निशाना साधा गया। ऐसे में भारतीय सेना के दो जवान मुठभेड़ में शहीद हो गए। साथ ही चार अन्य जवान भी बुरी तरह से घायल हो गए हैं। फिलहाल सभी को हॉस्पिटल में भर्ती करा दिया गया है।

ये भी पढ़ें... मॉडल हो गई अंधी: एक गलती ने कर डाला ऐसा, हर कोई देख कांप उठा

पाकिस्तानी सैनिकों को मुहंतोड़ जवाब

जम्मू में गोलाबारी से लोग में डर का माहौल बना हुआ है। सुबह से सीमा के आस-पास वालों गांवों से लोगों को अपने घरों सें बाहर नहीं निकलने दिया जा रहा है। इससे पहले आज सुबह पाकिस्तान की तरफ से की जा रही फायरिंग में भारतीय सेना का एक जवान शहीद हो गया। हालाकिं भारतीय सेना लगातार सीमा पर पाकिस्तानी सैनिकों को मुहंतोड़ जवाब दे रही है।

ऐसे में आती सर्दियों की वजह से पहाड़ों पर बर्फबारी होने के बाद इन सभी पहाड़ों पर ट्रेक करने में मुश्किल हो इससे पहले पाकिस्तान अधिक से अधिक आतंकवादियों को सीमा पार भेजने की कोशिश कर रहा है। जिसके चलते सीमा पर लगातार जलील हरकतें जारी हैं।

bsf फोटो-सोशल मीडिया

आज सीमा पर कृष्णा घाटी के उस पार से पाकिस्तानी सैनिक द्वारा लगातार गोलियां चलाई जा रही। इस ताबड़तोड़ फायरिंग में लांस नायक करनैल सिंह शहीद हो गए। जबकि एक जवान घायल हो गया। जो जवान घायल हुए हैं, वो रायफलमैन विरेंद्र सिंह हैं जिन्हें आंख में चोट लगी है। घायल जवान को अभी राजौरी के आर्मी अस्पताल में शिफ्ट किया गया है।

ये भी पढ़ें... युद्ध को तैयार पाकिस्तान: तेजी से भेजे जा रहे सैनिक, शुरू हो गई भयानक जंग

Border Security Force personnel फोटो-सोशल मीडिया

सेना ने सीमा पर चौकसी बढ़ा दी

भारतीय सेना की तरफ से शहीद करनैल सिंह को सलाम किया गया है और ये जानकारी दी गई है कि पाकिस्तान की ओर से जारी फायरिंग में 30 सितंबर, 2020 को उन्होंने देश के लिए बलिदान दिया। वहीं सुरक्षाबलों ने शहीद जवान के परिवार से बात की है।

ऐसे में रक्षा विशेषज्ञों का कहना है कि अक्टूबर के महीने में, फिर से घुसपैठ की कोशिशों और युद्ध विराम उल्लंघनों में वृद्धि होगी क्योंकि पाकिस्तानी सेना इन आतंकवादियों को पार करने के लिए कवर प्रदान करती है। इसलिए सेना ने सीमा पर चौकसी बढ़ा दी है।

साथ ही जम्मू कश्मीर पुलिस के डीजी दिलबाग सिंह ने कहा, ‘पाकिस्तान हर साल बर्फबारी से पहले आतंकवादियों को भेजने की कोशिश करता है और यह इस साल भी जारी है। हमारे पास गुरेज और बांदीपोरा सेक्टरों से घुसपैठ की खबरें हैं। जम्मू-कश्मीर पुलिस का कहना है कि घुसपैठ की कुछ कोशिशें सफल हो सकती हैं, लेकिन ज्यादातर कोशिशों को नाकाम कर दिया गया है।

ये भी पढ़ें...आ रहा मोदी विमान: शक्तिशाली हथियार इस पर फेल, उड़ान से चमकेगा पूरा आसमान

Newstrack

Newstrack

Next Story