×

पाकिस्तान दाग रहा दनादन गोलियां: सेना न करती ऐसा तो दहल जाता कश्मीर

इसी क्रम में रविवार को जम्मू-कश्मीर के बारामूला में सेना ने 2 किलो आईईडी बरामद किया है। हालांकि सेना ने आतंकियों की बड़ी साजिश को नाकाम कर दिया है। वहीं खबर है कि बार्डर से सटे इलाक पुंछ मेंढर और ​कृष्णा घाटी पर पाकिस्तान की तरफ से लगातार फायरिंग हो रही है।

Shivakant Shukla
Published on: 22 Dec 2019 6:27 AM GMT
पाकिस्तान दाग रहा दनादन गोलियां: सेना न करती ऐसा तो दहल जाता कश्मीर
X
पाकिस्तान डरा: सेना का ये हथियार, जो दूर से ही उड़ा देगा दुश्मन का भेजा

जम्मू कश्मीर: जहां एक तरफ नागरिकता संशोधन कानून (CAA) को लेकर पूरे देश में बवाल मचा हुआ है। वहीं दूसरी तरफ पड़ोसी देश पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। सीमा पर लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है।

सेना ने किया आतंकियों की बड़ी साजिश को नाकाम

इसी क्रम में रविवार को जम्मू-कश्मीर के बारामूला में सेना ने 2 किलो आईईडी बरामद किया है। हालांकि सेना ने आतंकियों की बड़ी साजिश को नाकाम कर दिया है। वहीं खबर है कि बार्डर से सटे इलाक पुंछ मेंढर और ​कृष्णा घाटी पर पाकिस्तान की तरफ से लगातार फायरिंग हो रही है। जिसका सेना के जवान मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं। फिलहाल अभी तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

ये भी पढ़ें—CAA पर ओवैसी का फिर बड़ा बयान, इस बार कहा कुछ ऐसा

बता दें कि इससे पहले शनिवार को भी बॉर्डर पर पाकिस्तान की ओर से भारी गोलीबारी की गई थी। जिसका भारतीय सेना ने इस हमले का करारा जवाब देते हुए पाकिस्तान के दो सैनिकों को मार गिराया था और एक पोस्ट को भी तबाह कर दिया था।

शुक्रवार की रात को भी पाकिस्तान ने अग्रिम चौकियों को निशाना बनाया था। गुरुवार को भारतीय सेना ने कुपवाड़ा व मेंढर में नियंत्रण रेखा पर कृष्णा घाटी और मनकोट सेक्टर में पाकिस्तानी सेना की नापाक हरकत का मुंहतोड़ जवाब दिया था। इस दौरान सेना ने तत्तापानी और कुपवाड़ा सेक्टर में आतंकियों के कई लांचिंग पैड को तबाह कर दिया था। सेना की इस जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तानी ब्रिगेड मुख्यालय, एसएसजी केंद्र को भी काफी नुकसान हुआ था।

सेना की चौकियों को बनाया था निशाना

बीते गुरुवार को पाकिस्तान की ओर से फिर से संघर्ष विराम का उल्लंघन किया गया था। पाकिस्तानी सेना ने सुबह करीब 7:15 बजे से ही मोर्टार दागने शुरु कर दिए थे। पाकिस्तानी सेना ने दबराज, नाड़मनकोट, चोई मनकोट, बलनोई और घानी जैसे इलाकों में सेना की चौकियों के साथ-साथ रिहायशी इलाकों को निशाना बनाकर मोर्टार दागे थे। जिससे लोगों में डर का माहौल पैदा हो गया था।

ये भी पढ़ें—MP में फिर से चुनाव: कमलनाथ सरकार पर छाए संकट के बादल

Shivakant Shukla

Shivakant Shukla

Next Story