भारत-पाक सीमा पर भीषण गोलीबारी, 1 सैनिक की मौत, सेना ने उठाया ये बड़ा कदम

पाकिस्तान के तरफ से लगातार सीजफायर का उल्लंघन किया जा रहा है। जम्मू कश्मीर में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर कठुआ जिले के हीरानगर सेक्टर में पाकिस्तान ने फायरिंग की।

जम्मू: पाकिस्तान के तरफ से लगातार सीजफायर का उल्लंघन किया जा रहा है। जम्मू कश्मीर में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर कठुआ जिले के हीरानगर सेक्टर में पाकिस्तान ने फायरिंग की।

एक दिन पहले भी पाकिस्तान की फायरिंग से पुंछ सेक्टर में 1 की मौत हो गई थी।  आतंक के खिलाफ भारत ने सख्त रूप अपना रखा है जिससे पाकिस्तान परेशान हो रखा है। सीमा पर भारतीय सेना ने मुस्तैदी से पाकिस्तानी रेंजर्स को जवाब दिया।

इससे पहले पाकिस्तान पुलवामा की बरसी पर भी कायराना हरकत से बाज नहीं आया। शुक्रवार को जम्मू और कश्मीर के पुंछ जिले में पाकिस्तान की ओर से सीजफायर का उल्लंघन किया गया। पाकिस्तान ने शाहपुर, करणी सेक्टर में भी फायरिंग की गई। भारतीय सेना ने

पाकिस्तान की कायराना हरकत का करारा जवाब दिया था। बता दें कि आज से एक साल पहले जम्मू और कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर आतंकी हमला हुआ था, जिसमें 40 जवान शहीद हो गए थे। देश आज सीआरपीएफ के शहीद जवानों को याद कर रहा है।

ये भी पढ़ें…राहुल के पुलवामा ट्वीट पर BJP का हमला, कहा- पाकिस्तान को क्लीन चिट क्यों?

ये भी पढ़ें…भारत को ये खतरनाक मिसाइल देगा अमेरिका, पाकिस्तान में मचा हड़कंप

भारतीय जवान हुआ था शहीद

इससे पहले पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर के पुंछ सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर सीजफायर का उल्लंघन किया। पाकिस्तानी की गोलीबारी का भारत ने मुंहतोड़ जवाब दिया। हालांकि पाकिस्तान की फायरिंग में एक भारतीय जवान शहीद हो गया।

सेना ने बताया कि बिना उकसावे की कार्रवाई में पाकिस्तान की ओर से की गई गोलीबारी में नायक राजीव सिंह शेखवात शहीद हो गए। वह 36 साल के थे और जयपुर के लुहकाना खुर्द के रहने वाले थे। राजीव सिंह शेखावत के परिवार में पत्नी हैं।

सेना का कहना है कि नायक राजीव सिंह शेखावत एक बहादुर, प्रेरित करने वाले और ईमानदार सैनिक थे। राष्ट्र हमेशा उनके सर्वोच्च बलिदान और कर्तव्य के प्रति समर्पण के लिए उनका ऋणी रहेगा।

ये भी पढ़ें…जम्मू-कश्मीर: पाकिस्तान ने पुंछ जिले में तोड़ा सीजफायर, एक नागरिक की मौत