×

पाकिस्तान की गंदी हरकत! हिन्दू लड़कियों को इस तरह कर रहा इस्तेमाल

पाकिस्तान में लड़कियों की स्थिति बहुत खराब है। लड़कियों को खिलौने की तरह इस्तेमाल किया जा रहा है। पाकिस्तान से अल्पसंख्यक लड़कियों के अगवा होने और उनको जबरदस्ती इस्लाम कबूल करने की खबरें आती रहती हैं।

Vidushi Mishra
Published on: 29 March 2023 11:12 AM GMT
पाकिस्तान की गंदी हरकत! हिन्दू लड़कियों को इस तरह कर रहा इस्तेमाल
X
पाकिस्तान की गंदी हरकत! हिन्दू लड़कियों को इस तरह कर रहा इस्तेमाल

नई दिल्ली : पाकिस्तान में लड़कियों की स्थिति बहुत खराब है। लड़कियों को खिलौने की तरह इस्तेमाल किया जा रहा है। पाकिस्तान से अल्पसंख्यक लड़कियों के अगवा होने और उनको जबरदस्ती इस्लाम कबूल करने की खबरें आती रहती हैं। अभी एक हफ्ते पहले एक लड़की को अगवा कर उसका धर्म परिवर्तन कराने का मामला सामने आया है। इसके साथ ही अब दिल्ली शिरोमणि गुरुद्वारा मैनेजमेंट कमेटी ( डीएसजीएमसी) ने यह आरोप लगाया है, कि पाकिस्तान में पिछले 3 माह के समय में 31 हिंदू और सिख लड़कियों को अगवा किया गया है।

यह भी देखें... LoC पर संकट भारी! पाकिस्तान ने बनाया हिंसक प्लान, अलर्ट पर हुई सेना

लड़कियों की भावनाओं से खिलवाड़

भाजपा विधायक मनजिंदर सिंह सिरसा ने ट्विटर पर एक वीडियो मैसेज शेयर किया जिसमें कहा है, कि ‘हिंदू और सिख परिवारों की बेटियां पाकिस्तान में सुरक्षित नहीं हैं। मैं अमित शाह जी से अपील करता हूं कि वह लव जिहाद, जो पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों का भावनात्मक तरीके से उत्पीड़न करता है, उस मुद्दे का हल करें।’ बता दें कि भाजपा विधायक ने पिछले 3 माह के समय अंतराल में पाकिस्तान में अगवा की गई अल्पसंख्यक लड़कियों के नामों की लिस्ट भी जारी की।

पाकिस्तान की गंदी हरकत! हिन्दू लड़कियों को इस तरह कर रहा इस्तेमाल

इसके साथ ही मनजिंदर सिंह सिरसा ने लिस्ट के साथ ट्वीट कर लिखा कि ‘पाकिस्तान में रहने वाले अल्पसंख्यकों की बेटियां, जिन्हें अगवा कर इस्लाम में धर्मांतरण करा दिया गया है, उनकी लिस्ट शेयर कर रहा हूं।’ सिरसा ने इमरान खान से अपील करते हुए उनसे इस मामले में मदद देने की मांग की। सिरसा ने ये भी लिखा कि ‘यदि लिस्ट में दी गई कोई जानकारी गलत हो तो इस बारे में बयान जारी करें।’



यह भी देखें... कश्मीर पर फिर PAK की ‘नापाक’ हरकत, LoC पर हो सकता ये बड़ा जुर्म

अगवा की गई लड़कियों की लिस्ट

मीडिया से हुई बातचीत में भाजपा विधायक मनजिंदर सिंह सिरसा ने बताया कि उन्होंने पाकिस्तान में अगवा की गई लड़कियों की लिस्ट पाकिस्तान सिख समुदाय से मिली जानकारी और कुछ मीडिया रिपोर्ट्स से मिली जानकारी के आधार पर तैयार की है।



आपको बता दें कि सिरसा का बयान ऐसे समय आया है, जब हाल ही में पाकिस्तान के ननकाना साहिब में सिख समुदाय की एक युवती को अगवा कर जबरन उसका धर्मांतरण करा दिया गया था और एक मुस्लिम युवक से उसकी शादी करा दी गई थी।

इस मामले को लेकर पाकिस्तान के सिख समुदाय के साथ-साथ भारत में भी लोगों के बीच काफी गुस्सा देखने को मिला था। भारत के विदेश मंत्रालय ने भी पाकिस्तान के समक्ष यह मुद्दा उठाया था।

यह भी देखें... अफगानिस्तान: अमेरिकी दूतावास के पास फिदायीन हमला, NATO सैनिकों समेत 12 की मौत

समाज में लड़कियों की स्थिति खराब हो जाती है। जबरदस्ती उनका धर्म परिवर्तन कराया जा रहा है। जिसके लिए भाजपा विधायक मनजिंदर सिंह सिरसा ने यह कठोर कदम उठाया है।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story