×

पाकिस्तान की साजिश फेल: ड्रोन से भारत में गिराए ग्रेनेड, सेना ने दिया मुहतोड़ जवाब

पाकिस्तान ने एक बार फिर से भारत में आतंक फैलाने की साजिश रची। हालांकि इस बार भी वो अपने इरादों में नाकामयाब रहा। इस बार उसने ड्रोन से भारतीय सीमा पर हैंड ग्रेनेड गिराए, लेकिन जवानों की मुस्तैदी से कुछ भी बुरा होने से बच गया।

Shreya
Published on: 21 Dec 2020 10:04 AM GMT
पाकिस्तान की साजिश फेल: ड्रोन से भारत में गिराए ग्रेनेड, सेना ने दिया मुहतोड़ जवाब
X
पाकिस्तान की साजिश फेल: ड्रोन से भारत में गिराए ग्रेनेड, सेना ने दिया मुहतोड़ जवाब

नई दिल्ली: भारत के खिलाफ पाकिस्तान (Pakistan) की नापाक साजिशें कम होने का नाम ही नहीं ले रही हैं। पड़ोसी मुल्क आए दिन किसी ना किसी तरीके से भारत में आतंक फैलाने की कोशिश करता रहता है, हालांकि सेना की मुस्तैदी से वो लगातार अपने नापाक मकसद में फेल होते जा रहा है। इस बीच खबर मिली है कि पाक ने भारत में आतंक फैलाने के लिए ड्रोन के जरिए भारतीय सीमा पर 11 हैंड ग्रेनेड (Hand grenade) फेंके हैं।

BSF के जवानों ने की कार्रवाई

बताया जा रहा है कि भारतीय सीमा पर बरामद किए गए सभी ग्रेनेड पाकिस्तान के रावलपिंडी में एक आयुध कारखाने में तैयार किए गए हैं। जानकारी के लिए आपको बता दें कि शनिवार देर रात चकरी बॉर्डर पर सीमा सुरक्षा बल (Border Security Force- BSF) के जवानों ने एक ड्रोन को भारतीय सीमा पर आते हुए देखा था, जिसके बाद जवान तुरंत अलर्ट हो गए और उन्होंने कई राउंड फायरिंग की, लेकिन ड्रोन को गिरानेमें कामयाब नहीं हो पाए। सेना की ओर से की गई कार्रवाई के बाद ड्रोन वापस पाकिस्तान की ओर लौट गया।

यह भी पढ़ें: पहाड़ों पर बर्फबारी का अलर्ट: इन राज्यों में पड़ेगी भीषण ठंड, बढ़ेंगी ये बीमारियां

indian army (फोटो- सोशल मीडिया)

भारत में हुए आतंकी हमलों में हुआ इन ग्रेनेड का इस्तेमाल

वहीं इस घटना के बाद पुलिस और BSF के जवानों ने एक्शन लेते हुए रविवार सुबह स्लाच गांव तलाशी अभियान चलाया। इस ऑपरेशन के दौरान टीम को गांव के पास 11 हैंड ग्रेनेड बरामद हुए हैं। इस बारे में बताते हुए एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि ग्रेनेड का बॉक्स एक लकड़ी के फ्रेम से जुड़ा हुआ था और नायलॉन की रस्सी के सहारे ड्रोन से जमीन पर उतारा गया था। बताया जा रहा है कि बरामद हुए ये ग्रेनेड टाइप एचजी-84 श्रृंखला के हैं। जिनका इस्तेमाल भारत में 2008 में हुए मुंबई आतंकी हमले, 1993 आतंकी हमले, 2001 संसद हमले में किया गया था।

यह भी पढ़ें: कुत्ते-बिल्लियों को सम्मान: अब होगा इनका भी अंतिम संस्कार, पुजारी कराएंगे ये काम

पाकिस्तान के नापाक इरादे

बता दें कि पाकिस्तान आए दिन भारत में आतंक फैलाने की साजिश रचता रहता है। कभी सीमा पार आतंकियों की घुसपैठ करता है तो कभी भारतीय सेना पर गोलीबारी कर वो अपनी खुराफातों को अंजाम देता रहता है। हालांकि हर बार उसे मुंह की ही खानी पड़ती है। सेना हर बार उसके नापाक मंसूबों पर पानी फेर देती है।

यह भी पढ़ें: अंडा हुआ सोना: कीमतों में हुई इतनी बढ़ोत्तरी, तोड़ा 3 सालों का रिकॉर्ड, जानें नए रेट

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story