×

नचनिया पाकिस्तान! इस महिला डांसर से सुधार रहा देश की हालत

 पाकिस्तान की भारत के लिए रोजाना की जा रही हरकतों से तो कोई अंजान नहीं है। साथ पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था का हाल भी किसी से छिपा नहीं है। पाकिस्तान में महंगाई चरम पर है। वहां निवेश बंद है। सरकारी खजानें की बात करें तो वो भी खाली है।

Vidushi Mishra
Published on: 7 April 2023 10:28 AM GMT
नचनिया पाकिस्तान! इस महिला डांसर से सुधार रहा देश की हालत
X
इमरान खान पाकिस्तान

नई दिल्ली : पाकिस्तान की भारत के लिए रोजाना की जा रही हरकतों से तो कोई अंजान नहीं है। साथ पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था का हाल भी किसी से छिपा नहीं है। पाकिस्तान में महंगाई चरम पर है। वहां निवेश बंद है। सरकारी खजानें की बात करें तो वो भी खाली है। ऐसी हालत है और पाकिस्तान के पीएम इमरान खान अपनी साजिशों से ही पीछे नहीं हट रहे हैं।

यह भी देखें... मलानी-धर्मेंद्र का किस! विवादों में आ गई थी ये तस्वीर, सच्चाई थी कुछ ऐसी

तो बता दें कि अब इन हालातों में इमरान खान पैसों के लिए कभी चीन, कभी ईरान, अमेरिका, वर्ल्ड बैंक और आईएमएफ के दरवाजे पर पहुंच रहे हैं। पाक की तड़पती अर्थव्यवस्था में जान डालने के लिए इंवेस्टमेंट समिट का आयोजन किया गया। और तो और इस समिट का आयोजन पाकिस्तान के सरहद चैम्बर ऑफ कॉमर्स की तरफ से किया गया है।

पेशाबर स्थित एससीसीआई (सरहद चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री) की तरफ से 4 सितंबर से 8 सितंबर के बीच अजरबैजन की राजधानी बाकू में इस समिट का आयोजन किया गया है। इंवेस्टर्स को लुभाने के लिए इस कार्यक्रम में बेली डांस का भी आयोजन किया गया, जिसकी चर्चा ही चर्चाओं में है।



यह भी देखें... चंद्रयान-2 की थर्मल इमेज! जाने आखिर क्या होती है ये इमेज

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान इन दिनों पाकिस्तान के सहयोगी देशों से लगातार मदद की अपील कर रहे हैं। मिली जानकारी के हिसाब से, यूएई ने पाकिस्तान को 3 मिलियन डॉलर की मदद दी है। आईएमएफ की टीम भी इस महीने तीसरे हफ्ते में पाकिस्तान का दौरा कर सकती है।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story