बिहार चुनाव का पाकिस्तान कनेक्शन: भड़की भाजपा, राहुल-ओवैसी पर साधा निशाना

बुधवार को चुनावी दौरे के दौरान उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पूरे रंग में दिखे। उन्होंने कांग्रेस नेता शशि थरूर के बयान का उल्लेख करते हुए कांग्रेस को घेरा।

Pakistan entry in Bihar election 2020 BJP UP CM Yogi JP Nadda attack congress

बिहार चुनाव का पाकिस्तान कनेक्शन (photo social media)

अंशुमान तिवारी

नई दिल्ली। बिहार विधानसभा चुनाव में पहले चरण के मतदान की तारीख नजदीक आने के साथ ही विभिन्न सियासी दलों के बीच जुबानी तकरार तेज हो गई है। पिछले विधानसभा चुनावों की तरह इस बार के चुनाव में भी पाकिस्तान के नाम की एंट्री हो गई है।

बुधवार की चुनावी सभाओं में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने पाकिस्तान का नाम लेकर कांग्रेस और अन्य दलों के नेताओं पर तीखा हमला बोला। केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने भी पाकिस्तान का नाम लेकर कांग्रेस को घेरा। दूसरी ओर कांग्रेस ने भी भाजपा को जवाब देते हुए पार्टी के पुराने बयानों की याद दिलाई है।

पाक का नाम लेकर योगी का तीखा हमला

बुधवार को चुनावी दौरे के दौरान उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पूरे रंग में दिखे। उन्होंने कांग्रेस नेता शशि थरूर के बयान का उल्लेख करते हुए कांग्रेस को घेरा। योगी ने कहा कि मौजूदा दौर में जो भारत के हितैषी लोग हैं, वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ खड़े हैं जबकि कांग्रेस के नेता पाकिस्तान की तारीफ करने में जुटे हुए हैं। ऐसे नेताओं को देश की चिंता कैसे होगी।

cm yogi in bihar

ये भी पढ़ेंः कमलनाथ के 48 घंटे: ‘आइटम’ वाले बयान पर फंसे, चुनाव आयोग ने दिया ये आदेश

योगी ने कहा कि मोदी सरकार ने साहसिक फैसला लेते हुए कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटा दिया मगर केंद्र सरकार के इस कदम से कुछ लोगों को काफी पीड़ा हुई है।

राहुल गांधी और ओवैसी पर साधा निशाना

योगी ने मुख्य रूप से कांग्रेस नेता राहुल गांधी और ओवैसी पर निशाना साधते हुए कहा कि इन लोगों को इतनी पीड़ा हुई कि वे बार-बार अनुच्छेद 370 हटाने का तीखा विरोध करते रहे हैं। उन्होंने सभा में मौजूद लोगों से सवाल किया कि क्या आप इन दोनों नेताओं से देश के हितों की रक्षा की कल्पना कर सकते हैं?

चारा चुराने वाले नौकरी कैसे देंगे

जमुई स्टेडियम के मैदान में हुई जनसभा में योगी ने कहा कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री को भी पता है कि अगर भारत के खिलाफ कुछ भी काम किया तो भारत की सेना देश में घुसकर मारेगी। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री को भारत की ओर से सर्जिकल स्ट्राइक किए जाने का भय सता रहा है।

ये भी पढ़ेंः राज्यसभा चुनाव: एक सीट पर भिडेंगे सत्ता व विपक्ष, चुनाव प्रबंधन से होगा फैसला

जमुई से भाजपा प्रत्याशी शूटर श्रेयसी सिंह के समर्थन में जनसभा को संबोधित करते हुए योगी ने राजद पर भी तीखा हमला बोला। राजद को चारा चोर बुलाते हुए उन्होंने कहा कि जो लोग पशुओं का चारा तक नहीं छोड़ते, वे युवाओं को नौकरी क्या देंगे।

कांग्रेस-राजद के पास विकास का एजेंडा नहीं

योगी ने कहा कि कई लोगों के लिए परिवार ही पार्टी और पार्टी ही देश है। ऐसे लोग कभी देश और बिहार के विकास के बारे में नहीं सोच सकते।

ये भी पढ़ेंः किसानों के लिए यहां खुला स्पेशल मैरिज ब्यूरो, खासियत जानकर कहेंगे Wow!

कांग्रेस और राजद के लोगों ने यदि देश के विकास के बारे में सोचा होता तो उनके शासनकाल में गरीबों को तमाम योजनाएं मिल गई होती मगर इन लोगों के पास न तो विकास का कोई खाका है और न सोच। उन्होंने वाम दलों को कोरोना वायरस बताते हुए कहा कि राजद और कांग्रेस एक नए कोरोना वायरस को छोड़ने की साजिश में जुटी हुई हैं।

पाक का नाम लेकर नड्डा ने भी किया हमला

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा ने भी पाकिस्तान का नाम लेते हुए राहुल पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि जब दुनिया भारत की तारीफ करती है तो राहुल गांधी पाकिस्तान की बात करने लगते हैं।

केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने भी पाकिस्तान का नाम लेकर कांग्रेस को घेरा। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी सेना का मनोबल गिराने में जुटे हुए हैं और उन्हें देश की कोई चिंता नहीं है। वे देश की सीमाओं की सुरक्षा करने वाले जवानों पर भी सवाल उठाने से बाज नहीं आ रहे हैं।

कांग्रेस ने शाह के बयान की याद दिलाई

दूसरी ओर भाजपा नेताओं के बयान पर कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने तीखी प्रतिक्रिया जताई है। उन्होंने भाजपा नेताओं को पिछले चुनाव में दिया गया अमित शाह का वह भाषण और याद दिलाया जिसमें उन्होंने कहा था कि अगर नीतीश कुमार बिहार के मुख्यमंत्री बन गए तो पाकिस्तान में पटाखे फूटेंगे। उन्होंने कहा कि अब नीतीश कुमार एनडीए में चले गए हैं तो बहुत पाक साफ हो गए हैं।

ये भी पढ़ेंः नीतीश को आया गुस्सा: कह दी जनसभा में ऐसी बात, लगने लगे लालू जिंदाबाद के नारे

चुनाव को मुद्दों से भटकाने की कोशिश

उन्होंने कहा कि सच्चाई तो यह कि भाजपा चुनाव को मुद्दों से भटकाने की कोशिश में जुटी हुई है। पिछले चुनाव में भी भाजपा ने यही काम किया था और इस बार के चुनाव में भी ऐसा ही करने की कोशिश की जा रही है। भारत-पाक और हिंदू-मुस्लिम मुद्दों पर भाषण करने वाले भाजपा नेताओं को बताना चाहिए कि उनके पास बिहार के लिए क्या है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App