×

भारत की पाकिस्तान को दो टूक, आतंकवाद के खिलाफ सख्त तो दाऊद और सलाउद्दीन को सौंपें

पाकिस्तान की तरफ लगातार बातचीत के प्रस्ताव दिए जा रहे हैं। पाकिस्तान के प्रस्ताव पर शनिवार को भारत ने एक बार फिर दो टूक जवाब दिया है। भारत ने कहा पाकिस्तान आतंकवाद के खिलाफ ऐक्शन नहीं लेता तो ऐसा करना मुश्किल होगा।

Dharmendra kumar
Published on: 16 March 2019 5:12 PM GMT
भारत की पाकिस्तान को दो टूक, आतंकवाद के खिलाफ सख्त तो दाऊद और सलाउद्दीन को सौंपें
X

नई दिल्ली: पाकिस्तान की तरफ लगातार बातचीत के प्रस्ताव दिए जा रहे हैं। पाकिस्तान के प्रस्ताव पर शनिवार को भारत ने एक बार फिर दो टूक जवाब दिया है। भारत ने कहा पाकिस्तान आतंकवाद के खिलाफ ऐक्शन नहीं लेता तो ऐसा करना मुश्किल होगा।

यह भी पढ़ें.....न्यूजीलैंड: मस्जिदों पर हुए आतंकी हमले में 6 भारतीयों की मौत, मरने वालों में गुजरात के 4 लोग

भारत सरकार ने पाकिस्तान से कहा है कि यदि वह आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई को लेकर गंभीर है तो दाऊद इब्राहिम और सैयद सलाहुद्दीन को भारत के हवाले करे। मीडिया रिपोर्ट्स में सरकारी सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि इन दोनों के अलावा उन आतंकियों को भी सौंपने की मांग की गई है, जो भारतीय हैं लेकिन पाकिस्तान में रह रहे हैं।

यह भी पढ़ें.....मैं और योगीजी, दूध और चीनी की तरह हैं- केशव प्रसाद मौर्या

भारत ने कहा है कि पुलवामा आतंकी हमले में जैश की संलिप्तता के बाद भी पाकिस्तान उसके या फिर अन्य किसी दहशतगर्द संगठन के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं कर सका है। मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि सरकार ने कहा है कि यदि पाकिस्तान वास्तव में आतंकवाद के खिलाफ संदेश देना चाहता है तो उसे दाऊद इब्राहिम और सैयद सलाहुद्दीन समेत अन्य भारतीय आतंकियों को सौंपना चाहिए।

यह भी पढ़ें.....उत्तर प्रदेश रोडवेज रविवार से चलाएगा चार हजार होली स्पेशल बसें

पाकिस्तान की ओर से कुछ आतंकियों को ऐहतियातन हिरासत में लिए जाने की कार्रवाई को भारत ने कॉस्मेटिक ऐक्शन करार दिया है। भारत ने साफ किया है कि इस तरह की दिखावे की कार्रवाई से संबंधों में जमी बर्फ नहीं पिघलेगी। भारत में कई आतंकी हमलों के मास्टरमाइंड और जिम्मेदार दाऊद इब्राहिम, सलाहुद्दीन समेत भारत कई वॉन्टेड आतंकियों को सौंपने की मांग कर रहा है।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story