पाक से आए हिन्दू परिवारों से मिले गिरिराज सिंह, किये कई बड़े ऐलान

केंद्र सरकार के मंत्री गिरिराज सिंह ने पाकिस्तान से भारत में आकर बसे 120 हिन्दू परिवारों की सुधि ली है। उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस के अवसर पर मनाए जा रहे सेवा सप्ताह में उनसे मुलाकात की है। साथ ही कई ऐसी घोषणाएं भी की है जिसे जल्द ही अमल में लाया जाएगा।

नई दिल्ली: केंद्र सरकार के मंत्री गिरिराज सिंह ने पाकिस्तान से भारत में आकर बसे 120 हिन्दू परिवारों की सुधि ली है। उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस के अवसर पर मनाए जा रहे सेवा सप्ताह में उनसे मुलाकात की है। साथ ही कई ऐसी घोषणाएं भी की है जिसे जल्द ही अमल में लाया जाएगा।

ये भी पढ़ें…भारत के साथ पारंपरिक युद्ध हुआ तो पाकिस्तान हार जाएगा: इमरान खान

मिलेगी ये सौगात

प्राप्त जानकारी के मुताबिक अब इन 120 परिवारों का घर भी रोशन होगा। सबके घरों में सोलर पैनल के जरिये बिजली की सुविधा दी जायेगी। सभी घरों में एक एक सिलाई मशीन दी जायेगी।

ये पीएम मोदी के जन्मदिवस पर विस्थापित हिन्दुओ के लिये बड़ी सौगात है। गिरिराज सिंह ने साथ में यह भी कहा कि अब पाकिस्तान से पीओके भी लेकर रहेंगे।

सिंध प्रांत के मंदिर में तोड़फोड़

सिंध प्रांत के घोतकी इलाके में कट्टरपंथियों ने स्कूल और मंदिर पर हमला बोल दिया और जमकर तोड़फोड़ की। इस दौरान इलाके के लोग मांग कर रहे थे कि पुलिस स्कूल के प्रधानाचार्य को गिरफ्तार करे।

ये मामला तब सामने आया जब पाकिस्तान पूरी दुनिया में कश्मीर में अल्पसंख्यक मुसलमानों के साथ बुरा बर्ताव का इल्जाम लगा रहा है। इस मुद्दे पर गिरिराज सिंह बोले अगर पाकिस्तान में दम है तो वो भारत से लड़े।

ये भी पढ़ें…सेना हुई अलर्ट! पाकिस्तान का LoC पर नापाक प्लान, सुरक्षा बढ़ाई गई

पाक ने किया सीजफायर का उल्लंघन

पाकिस्तान सीमा पर अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है और लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है। इसी बीच खबर है कि पाकिस्तान के सुरक्षा बलों द्वारा दागे गए 120 मिमी के मोर्टार के एक गोले को भारतीय सेना ने जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा के पास एक गांव में नष्ट कर दिया।

अधिकारियों ने बताया कि शनिवार को सीमा पार से हो रही गोलीबारी के दौरान मेंढर सेक्टर के बालाकोट इलाके में मोर्टार का गोला एक घर के निकट गिरा और कुछ ग्रामीणों ने इसे देखा। उन्होंने सेना को इसकी जानकारी दी।

भारतीय सेना ने दिया मुंहतोड़ जवाब

उन्होंने कहा कि सेना के विशेषज्ञ तुरंत घटनास्थल पर पहुंचे और गोले को सुरक्षित तरीके से नष्ट कर दिया, मोर्टार के इस गोले में विस्फोट नहीं हुआ था।

पाकिस्तान के सुरक्षा बलों ने शनिवार को बालाकोट सहित कई गांवों में अग्रिम चौकियों को निशाना बनाते हुए संघर्ष विराम का उल्लंघन किया जिसके बाद भारतीय सेना ने करारा जवाब दिया।

ये भी पढ़ें…मोदी-ट्रम्प साथ! कांप उठा झूठा पाकिस्तान, होंगी ये बड़ी घोषणाएं