×

रोहिंग्या बनेंगे आतंकी! शुरू हुई ट्रेनिंग, भारत पर हमले के लिए तैयार कर रहा ISI

पाकिस्तान की ख़ुफ़िया एजेंसी आईएसआई आईएसआई म्यांमार में आतंकी समूहों को ट्रेनिंग दे रहे हैं। ISI रोहिंग्या मुस्लमानों को आतंकी ट्रेनिंग रहा हैं।

Shivani
Published on: 16 Aug 2020 6:00 PM GMT
रोहिंग्या बनेंगे आतंकी! शुरू हुई ट्रेनिंग, भारत पर हमले के लिए तैयार कर रहा ISI
X
Pakistan ISI training terror groups in Myanmar

लखनऊ: पाकिस्तान की ख़ुफ़िया एजेंसी आईएसआई को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, आईएसआई म्यांमार में आतंकी समूहों को ट्रेनिंग दे रहे हैं। बताया जा रहा है कि ISI बांग्लादेशी रोहिंग्या मुसलमानों को आतंकी ट्रेनिंग देकर भारत के खिलाफ तैयार कर रहे हैं। पाकिस्तानी आतंकी संगठन भारत और अफगानिस्तान जैसे देशों में इन रोहिंग्याओं से हमले कराकर अस्थिरता पैदा करना चाहता है।

रोहिंग्या मुसलमानों को ISI कैंप में दी जा रही ट्रेनिंग

आतंकियों की साजिशों को लेकर बड़ी जानकारी मिली है। ब्रसेल्स में दक्षिण एशिया डेमोक्रेटिक फोरम के रिसर्च डायरेक्टर डॉ. सीगफ्राइड ओ वुल्फ का दावा है कि जमात उल मुजाहिदीन बांग्लादेश 40 रोहिंग्याओं को आतंकी ट्रेनिंग दे रहा है। इसमें उसका साथ पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई (ISI) दे रही है। रोहिंग्याओं को म्यांमार में आतंक ट्रेनिंग दी जा रही है।

ये भी पढ़ेंः इलाहाबाद हाईकोर्ट बंद: इतने दिन नहीं होगा काम, ये है वजह…

रोहिंग्या शरणार्थी शिविर पर आतंकी समूहों की नजर

बता दें कि जमात उल मुजाहिदीन बांग्लादेश (JMB) ने साल 2016 में ढाका के एक कॉफी शॉप पर आतंकी हमला किया था, जिसमें 22 लोगों की हत्या कर दी थी। मारे गए लोगों में ज्यादातर विदेशी थे। बांग्लादेश की रायवहीं अब इस संगठन के साथ ही पाकिस्तान के आतंकी संगठनों की नजर म्यांमार की सीमा से लगे बांग्लादेश के कॉक्स बाजार में स्थित रोहिंग्या शरणार्थी शिविरों पर है।

ये भी पढ़ेंः भारत और अमेरिका से तनाव के बीच इस बड़े मुल्क ने चीन को दिया तगड़ा झटका

अराकान रोहिंग्या साल्वेशन आर्मी शरणार्थी शिविरों में एक्टिव

बताया जा रहा है कि बांग्लादेश-म्यांमार सीमा पर अराकान रोहिंग्या साल्वेशन आर्मी (ARSA), जो की सक्रिय रोहिंग्या विद्रोही समूह है, ने अपनी गतिविधियां बढ़ा दी हैं। इस रोहिंग्या विद्रोही समूह के सदस्य शरणार्थी शिविरों में एक्टिव रहते हैं। समूह के सदस्य रात में शरणार्थी कैंप में आते हैं, वहीं दिन में गायब हो जाते हैं। इनके लीडर का नाम अता उल्लाह है, जो पाकिस्तान में पैदा हुआ है लेकिन सऊदी से भी सम्बन्ध रखता है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story