×

क्लस्टर बम को लेकर पाक का झूठ बेनकाब, IND. आर्मी ने कहा- नहीं किया इस्तेमाल

भारतीय सेना को लेकर पाकिस्तान हमेशा से सफेद झूठ बोलता आया है। इस बार भी उसने ऐसी ही कोशिश की। जिस पर भारतीय सेना ने उसे बेनकाब कर दिया।

Aditya Mishra
Published on: 3 Aug 2019 4:03 PM GMT
क्लस्टर बम को लेकर पाक का झूठ बेनकाब, IND. आर्मी ने कहा- नहीं किया इस्तेमाल
X

नई दिल्ली: भारतीय सेना को लेकर पाकिस्तान हमेशा से सफेद झूठ बोलता आया है। इस बार भी उसने ऐसी ही कोशिश की। जिस पर भारतीय सेना ने उसे बेनकाब कर दिया।

दरअसल पाकिस्तान ने रोना रोते हुए भारत पर आरोप लगाया कि नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर भारतीय सेना कथित तौर पर क्लस्टर बम का इस्तेमाल कर रही है।

इसके जवाब में भारतीय सेना ने कहा कि ऐसा बिल्कुल भी नहीं है। उनके द्वारा नियंत्रण रेखा पर केवल घुसपैठ रोकने की कोशिशों के चलते पाकिस्तानी सैन्य ठिकानों पर जवाबी कार्रवाई की जा रही है। क्लस्टर बम का इस्तेमाल करने का आरोप झूठा और निराधार है।

सेना ने कहा है कि पाकिस्तानी बलों के द्वारा लगातार आतंकवादियों की घुसपैठ कराने की कोशिशें हो रही है। जिसके लिए वे लोग विभिन्न प्रकार के हथियारों से हमला कर रहे हैं। भारत ने 'जवाब देने के अधिकार' के तहत घुसपैठ की इन घटनाओं की जानकारी कई बार सैन्य संचालन निदेशालय के स्तर तक दी है।

ये भी पढ़ें...रन मशीन क्रिस गेल ने एक बार फिर बताया क्यों हैं युनिवर्सल बॉस, 6/32

सर्जिकल स्ट्राइक का बदला लेना चाहते है आतंकी

सूत्रों के मुताबिक सर्जिकल स्ट्राइक में मारे गए आतंकियों का बदला लेने के लिए आतंकी घुसपैठ की फिराक में हैं।

पाकिस्तानी सेना भारत के नागरिकों के साथ-साथ रक्षा अधिकारियों और सुरक्षा ठिकानों पर हमलों की योजना बना रही है।

आतंकवाद के खिलाफ मोदी की सरकार जीरो टॉलरेंस की नीति और सेना के ऑपरेशन ऑलआउट ने आतंकी संगठनों की जड़ें हिला दी है। घाटी में छिपे आतंकियों को सेना एक के बाद एक मौत के घाट उतार रही है। इसी से बौखलाए आतंकी संगठन बड़ी वारदात को अंजाम देने की जुगत में हैं।

ये भी पढ़ें...जम्मू-कश्मीर खुलासा : तो ऐसी चाल चल रहा था पाक, निशाने पर थे ये लोग

100 से अधिक आतंकी घुसपैठ के लिए तैयार

सूत्रों के मुताबिक, पाकिस्तानी सेना ने जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमलों के लिए एलओसी के पास 100 से अधिक आतंकियों को तैयार कर लिया है और उनकी घुसपैठ कराने की फिराक में है। माना जा रहा है कि भारतीय सेना की लगातार कार्रवाई के बाद आतंकी संगठन को खुद की जमीन हिलती दिख रही है।

ये भी पढ़ें...जौनपुर: आराम में खलल डालने पर एसडीएम को आया गुस्सा, फरियादी को जेल भेजने का फरमान किया जारी

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story