×

पाकिस्तान की बड़ी साजिश, घुसपैठ के लिए जंगलों में लगाई आग, जम्मू में हाई अलर्ट

नियंत्रण रेखा के पास आग लगाने के पीछे पाकिस्तानी सेना और आतंकियों का हाथ रहता है। ताकि बारूदी सुरंगों को तबाह कर आतंकियों की घुसपैठ को आसान बनाया जाए।

Aditya Mishra

Aditya MishraBy Aditya Mishra

Published on 2 Feb 2021 7:34 AM GMT

पाकिस्तान की बड़ी साजिश, घुसपैठ के लिए जंगलों में लगाई आग, जम्मू में हाई अलर्ट
X
सोमवार देर रात मेंढर सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास आग की लपटें देखी गई थी। जो बाद में उस पार से इस पार के जंगलों तक पहुंच गई है।
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

जम्मू: पाकिस्तान ने एक बार फिर भारत के खिलाफ नापाक हरकत की है। नियंत्रण रेखा के पास मेंढर सेक्टर के जंगलों में आग लगाई गई है।

सूत्रों की मानें तो ये आग पाकिस्तान ने भारत में आतंकी घुसपैठ करने के लिए लगाई है। आग बारूदी सुरंगों की तरफ बढ़ रही है। इसके चलते बड़े पैमाने पर वन संपदा और वन्यजीवों को नुकसान पहुंचा है।

आतंकी घुसपैठ को रोकने के लिए सेना पूरी तरह से मुस्तैद है। सेना हाई अलर्ट पर है। डिफेन्स से जुड़े एक्सपर्ट्स के मुताबिक माइन फील्ड (बारूदी सुरंगें) तक आग पहुंचने पर धमाके होते हैं, जिसे पाकिस्तान घुसपैठ के लिए इस्तेमाल की साजिश रचता रहा है।

jammu army पाकिस्तान की बड़ी साजिश, घुसपैठ के लिए जंगलों में लगाई आग, जम्मू में हाई अलर्ट(फोटो:सोशल मीडिया)

देशभर में चक्का जाम: किसान मोर्चा का बड़ा एलान, इस दिन रोक देंगे भारत की रफ्तार

पहले भी पाकिस्तान ने जंगलों में लगाई थी आग

रिपोर्ट्स के मुताबिक सोमवार देर रात मेंढर सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास आग की लपटें देखी गई थी। जो बाद में उस पार से इस पार के जंगलों तक पहुंच गई है।

आग लगने के चलते इस पूरे इलाके में धुएं के गुबार उठने लगे जोकि काफी दूर से नजर आने लगे। इस बीच आग के शोले भी दिखाई दिए। आग बढ़ती ही जा रही है। इससे वन संपदा और वन्यजीवों को नुकसान पहुंचा है।

सूत्रों की मानें तो जिले में एलओसी के उस पार से पहले भी इस तरह आग लगाने की घटनाओं को अंजाम दिया जा चुका है। नियंत्रण रेखा के पास आग लगाने के पीछे पाकिस्तानी सेना और आतंकियों का हाथ रहता है। ताकि बारूदी सुरंगों को तबाह कर आतंकियों की घुसपैठ को आसान बनाया जाए।

indian security forces पाकिस्तान की बड़ी साजिश, घुसपैठ के लिए जंगलों में लगाई आग, जम्मू में हाई अलर्ट(फोटो:सोशल मीडिया)

दाऊद इब्राहिम के करीबी की हालत खराब, अस्पताल में भर्ती, ड्रग्स गैंग को झटका

हाई अलर्ट पर सेना

उस पार से लगाई गई आग से इस तरफ जंगलों और उनमें मौजूद जानवरों के साथ ही नियंत्रण रेखा पर घुसपैठ रोकने के लिए बिछाई गई बारूदी सुरंगों को भी काफी नुकसान पहुंचता है।

पाकिस्तान नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। भारतीय सेना उसकी हर साजिश को नाकाम कर रही है। जिससे पाकिस्तान तिलमिला उठा रहा है। वह भारत में अशांति फैलाने के लिए तरह-तरह के हथकंडे अपना रहा है।

रेलवे ने बदले कई ट्रेनों के रूट, योगेंद्र यादव बोले- किसानों को रोकने की कोशिश

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story