×

तंग आ चुके पाकिस्तान ने मिलाया इस गद्दार से हाथ, शुरू नई साजिश की तैयारियां

गुलाम नबी फई कश्मीर में भारत-विरोधी गतिविधियों में लिप्त था और अपना नापाक अभियान चलाने के लिए आईएसआई से गुप्त रूप से लाखों डॉलर लेने के लिए जेल जा चुका है। इसके बाद अमेरिकी कानून तोड़ने के आरोप में गुलाम नबी फई को दो साल की सजा हुई थी।

Vidushi Mishra
Published on: 3 Jun 2023 1:08 PM GMT
तंग आ चुके पाकिस्तान ने मिलाया इस गद्दार से हाथ, शुरू नई साजिश की तैयारियां
X
तंग आ चुके पाकिस्तान ने मिलाया इस गद्दार से हाथ, शुरू नई साजिश की तैयारियां

नई दिल्ली : जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 के हटाए जाने के बाद से ही पाकिस्तान बुरी तरह से परेशान हो चुका है। लेकिन पाकिस्तान अब ऐसे लोगों के साथ खड़ा हो रहा है जो अमेरिका की जेलों में सजा काट चुके हैं। बता दें कि पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी न्यूयॉर्क में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान जम्मू-कश्मीर मूल के गुलाम नबी फई के साथ नजर आए। गुलाम नबी फई को आईएसआई का जासूस माना जाता है।

अमेरिकी कानून तोड़ने के आरोप में दो साल की सजा

गुलाम नबी फई कश्मीर में भारत-विरोधी गतिविधियों में लिप्त था और अपना नापाक अभियान चलाने के लिए आईएसआई से गुप्त रूप से लाखों डॉलर लेने के लिए जेल जा चुका है। इसके बाद अमेरिकी कानून तोड़ने के आरोप में गुलाम नबी फई को दो साल की सजा हुई थी। गुलाम नबी फई के साथ कुरैशी का वीडियो सामने आने के बाद पाकिस्तान की एक बार फिर पोल खुल गई है।

यह भी देखें... सावधान! हैंगओवर होना भी है एक खतरनाक बीमारी, जाने कैसे…

गुलाम नबी फई पर कश्मीर पर अमेरिकी नीतियों को प्रभावित करने के आरोप हैं। इसके लिए वह अमेरिका में लॉबिंग एवं वहां के थिंक टैंक्स को प्रभावित करते आए हैं। आईएसआई इसके लिए फई को भारी राशि देती है। आईएसआई से मिली रकम छिपाने के लिए फेडरल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन (एफबीआई) ने 2011 में उसे गिरफ्तार किया। इसके बाद कोर्ट ने फई को फेरा नियमों के उल्लंघन का दोषी पाते हुए उन्हें दो साल की सजा सुनाई।

कश्मीर घाटी पर इतनी कोशिशे करने के बाद भी पाकिस्तान नाकाम है। इससे पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। बौखलाहट की इस स्थिति में पाक को ऐसे व्यक्ति के साथ खड़ा होने में भी कोई परेशानी नहीं है जो कानून उल्लंघन का अपराधी हो और दो साल की सजा काट चुका हो।

यह भी देखें... दुनिया के सबसे ऊंचे युद्ध क्षेत्र पर पहुंचेगी आम जनता, सेना जल्द करेगी ऐलान

आपको बता दें कि पाकिस्तान के विदेश मंत्री कुरैशी का एक ऐसे व्यक्ति के साथ खड़ा होना यह दिखाता है कि आतंकवाद पाकिस्तान की विदेश नीति का एक अहम हिस्सा है। पाकिस्तान, अमेरिका की धरती पर गुलाम नबी फई के साथ खड़ा होकर उसके कानूनों का अपमान कर रहा है। इसके साथ ही गुलाम नबी फई अमेरिका में भारत विरोधी कश्मीरी लॉबी के प्रमुख हैं।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story