×

भारत के हमले में 11 जवान खोने के बाद पाकिस्तान ने उठाया ये बड़ा कदम

केरन, पुंछ और उरी सेक्टर में हुए सीजफायर उल्लंघन का जवाब देते हुए भारतीय सेना ने पाकिस्तान के बंकर, लॉन्च पैड तबाह कर दिए। भारत की इस कार्रवाई से पाकिस्तान बौखला उठा है।

Newstrack
Published on: 14 Nov 2020 4:09 AM GMT
भारत के हमले में 11 जवान खोने के बाद पाकिस्तान ने उठाया ये बड़ा कदम
X
कुरैशी ने कहा, मैं बैठक में कश्मीर मुद्दे और इस्लामोफोबिया के मुद्दे पर फोकस रखूंगा। हम मुस्लिम देशों की तमाम चुनौतियों और समस्याओं को उठाएंगे।

नई दिल्ली: एलओसी पर सीजफायर का उल्लंघन करने पर भारत की जवाबी कार्रवाई से पाकिस्तान तिलमिला उठा है। भारत द्वारा जवाबी कार्रवाई में उसके 11 जवान मार गिराए गये थे। जबकि 16 जवान घायल बताए जा रहे हैं। इस मामले में पाकिस्तान ने भारतीय राजनयिक को समन भेजा है।

बताया जा रहा है कि इस पूरे मामले पर शनिवार को पाकिस्तान के डीजी और विदेश मंत्री एमएम कुरैशी प्रेस कॉन्फ्रेंस करने वाले हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एलओसी की घटना को लेकर वे शनिवार सुबह 10:30 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सकते हैं।

गौरतलब है कि पाकिस्तान सीमा पर घुसपैठ कराने के मकसद से आये दिन सीज फायर का उल्लंघन करता आ रहा है। वह सीज फायर की आड़ में अपने आतंकियों को भारत में प्रवेश दिलाना चाहता है। ताकि वह उनकी मदद से भारत के अंदर अशांति फैला सके।

Indian Army भारत के हमले में 11 जवान खोने के बाद पाकिस्तान ने उठाया ये बड़ा कदम (फोटो:सोशल मीडिया)

ये भी पढ़ें: नीतीश का बड़ा हमलाः चिराग पर कार्रवाई की बीजेपी को चुनौती

भारत की जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान के 11 जवान ढेर

इसी कड़ी में पाकिस्तान ने दिवाली से पहले एलओसी के रास्ते आतंकियों की भारी घुसपैठ कराने के मकसद से शुक्रवार को भारत के कई सेक्टरों में सीजफायर का उल्लंघन किया। जिसका भारतीय सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया।

जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान के 11 जवान मार गिराए गये थे। जबकि 16 जवान घायल बताए जा रहे हैं। इस दौरान

भारत के पांच जवान भी शहीद हो गए। वहीं, 6 आम नागरिकों की भी इस गोलाबारी में जान चली गई।

ये भी पढ़ें: बिकरू कांडः SSP अनंत देव निलंबित, दिनेश पी को नोटिस, SIT रिपोर्ट पर एक्शन

army भारत के हमले में 11 जवान खोने के बाद पाकिस्तान ने उठाया ये बड़ा कदम (फोटो:सोशल मीडिया)

भारतीय सेना ने पाकिस्तान के बंकर और लॉन्च पैड को किया तबाह

भारत की तरफ से चार सेना के जवान और एक बीएसएफ एसआई की जान चली गई। वहीं कुछ सैनिक घायल भी हुए हैं। केरन, पुंछ और उरी सेक्टर में हुए सीजफायर उल्लंघन का जवाब देते हुए भारतीय सेना ने पाकिस्तान के बंकर, लॉन्च पैड तबाह कर दिए। भारत की इस कार्रवाई से पाकिस्तान बौखला उठा है।

बताते चलें कि पाकिस्तान की तरफ से इस हफ्ते घुसपैठ कराने की यह दूसरी कोशिश है। इससे पहले सात-आठ नवंबर को भी पाकिस्तान की तरफ से सीजफायर उल्लंघन किया गया था, उस वक्त घुसपैठ की कोशिश कर रहे तीन आतंकियों को भारतीय सेना के जवानों ने ढेर कर दिया था।

ये भी पढ़ें: दिवाली पर योगी जंगल में करेंगे मंगलः तीन घंटे वनटांगियों के बीच होंगे खास

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Newstrack

Newstrack

Next Story