×

तिलमिलाए पाक का समझौता एक्सप्रेस पर वार, नहीं हो रहा 370 हजम

जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से पाकिस्तान तिलमिलाया हुआ है। पड़ोसी देश की तिलमिलाहटा उसके फैसलों में भी साफ तौर देखी जा रही है। अब पाकिस्तान ने अब समझौता एक्सप्रेस रोक दी है। पाकिस्तानी मीडिया ने यह जानकारी दी है। इससे पहले पाकिस्तान ने भारत से राजनयिक संबंधों में कमी की थी।

Dharmendra kumar
Published on: 8 Aug 2019 9:39 AM GMT
तिलमिलाए पाक का समझौता एक्सप्रेस पर वार, नहीं हो रहा 370 हजम
X

नई दिल्ली: जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से पाकिस्तान तिलमिलाया हुआ है। पड़ोसी देश की तिलमिलाहट उसके फैसलों में भी साफ तौर देखी जा रही है। अब पाकिस्तान ने अब समझौता एक्सप्रेस रोक दी है। पाकिस्तानी मीडिया ने यह जानकारी दी है। इससे पहले पाकिस्तान ने भारत से राजनयिक संबंधों में कमी की थी।

यह भी पढ़ें...गुलाम नबी आजाद का विवादित बयान, डोभाल पैसे देकर कश्मीरियों से मिले

पाकिस्तान ने अपने ट्रेन ड्राइवर और गार्ड को समझौता एक्सप्रेस के साथ भेजने से इंकार कर दिया। इस मामले पर अटारी अंतरराष्ट्रीय रेलवे स्टेशन के सुपरिंटेंडेंट अरविंद कुमार गुप्ता ने जानकारी दी कि आज पाकिस्तान से समझौता एक्सप्रेस को भारत आना था, लेकिन इस दौरान पाकिस्तान से संदेश आया कि भारतीय रेल अपने ड्राइवर और क्रू मेंबर को भेजकर समझौता एक्सप्रेस को ले जाए।

उन्होंने बताया कि पाकिस्तानी रेलवे ने सुरक्षा कारणों से यह फैसला लिया है। अब भारतीय रेल ड्राइवर और गार्ड को जिनके पास वीजा है, उन्हें समझौता एक्सप्रेस को लेने भेजा जाएगा।

यह भी पढ़ें...आर्टिकल 370 पर PAK दुनिया के सामने गिड़गिड़ाया, अमेरिका ने दे डाली ये हिदायत

जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के बाद से पाकिस्तान की कश्मीर मुद्दे पर लगातार बौखलाहट देखी जा रही है जबकि भारत साफ बता दिया है कि यह आंतरिक मामला है। पाकिस्तान ने जम्मू कश्मीर से 370 हटाने के फैसले को अंतरराष्ट्रीय मुद्दा बना दिया है।

यह भी पढ़ें...आर्टिकल 370 पर बड़ा फैसला : तुरंत सुनवाई पर SC ने दिया ये जवाब

यूएन में पाकिस्तान की राजदूत मलीहा लोधी ने इस मुद्दे को यूएन में उठाया। उन्होंने इस पर कहा कि आज मैंने संयुक्त राष्ट्र के महासचिव एंटोनियो गुटेरेस के चीफ स्टाफ मारिया लुईसा रिबेरो वियोटी से मुलाकात की। उनके सामने कश्मीर पर भारत के फैसले के बारे में जानकारी दी और कहा कि सुरक्षा परिषद के प्रस्तावों का अनुपाल कराने के लिए यूएन को दखल देना चाहिए।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story