×

पाकिस्तान थर-थर कांपा: देखें सेना ने कैसे उड़ाए आतंकी ठिकाने, भून दिया गोलियों से

कोरोना वायरस से जंग जीतने के लिए देश जहां सारी कोशिशे कर रहा है,वहीं पाकिस्तान अपनी गंदी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। पाकिस्तान भारत को महामारी के इस दौर में कमजोर करना चाहता है।

Vidushi Mishra
Published on: 11 April 2020 8:01 AM GMT
पाकिस्तान थर-थर कांपा: देखें सेना ने कैसे उड़ाए आतंकी ठिकाने, भून दिया गोलियों से
X
पाकिस्तान थर-थर कांपा: देखें सेना ने कैसे उड़ाए आतंकी ठिकाने, भून दिया गोलियों से

नई दिल्ली। कोरोना वायरस से जंग जीतने के लिए देश जहां सारी कोशिशे कर रहा है,वहीं पाकिस्तान अपनी गंदी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। पाकिस्तान भारत को महामारी के इस दौर में कमजोर करना चाहता है। लेकिन भारतीय सेना इनके नापाक मंसुबों को कामयाब नहीं होने देती है। शुक्रवार को पाकिस्तान की तरफ से कश्मीर के उरी और केरन सेक्टर में एलओसी पर गोलाबारी की गई। मुंह तोड़ जवाब देते हुए भारतीय सेना ने पाक अधिकृत कश्मीर (पीओकेे) के 3 से 4 आतंकी ठिकाने ध्वस्त कर दिए। साथ ही कई आतंकियों के मारे जाने की भी खबर है।

ये भी पढ़ें... बैंक ने शुरु की ये खास सुविधा, Lockdown में अब नहीं होगी कैश की समस्या

आतंकी ठिकानों को उड़ाए

भारतीय सेना की तरफ से शुक्रवार देर शाम आतंकी ठिकानों को उड़ाए जाने का सेटेलाइट इमेज वीडियो भी जारी किया गया। सैन्य प्रवक्ता ने कहा है कि सेना की जवाबी कार्रवाई में दुश्मन को भारी नुकसान हुआ है।

आपको बता दें कि पाकिस्तानी सेना ने शुक्रवार को उत्तरी कश्मीर के उड़ी और केरन सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर संघर्ष विराम का उल्लंघन कर सेना की अग्रिम चौकियों को निशाना बनाया।

इसमें पंजगाम, मलिकपोरा, टीसीपी, हफरादा और फरकियां के रिहायशी इलाकों में भी गोलाबारी की। इससे कुछ मकानों को नुकसान पहुंचा। भारतीय सेना ने भी इसका मुंहतोड़ जवाब दिया।

जगुटियाल इलाके के सरपंच ने बताया कि उनके गांव में एक गोला शिराज अहमद के घर के पास गिरा। इस घटना के बाद सेना मौके पर पहुंच गई है लेकिन लोगों में डर है कि कहीं पाकिस्तान दोबारा नापाक हरकत न दोहराए। इसके चलते कुछ लोग घर छोड़कर सुरक्षित स्थानों की ओर चले गए हैं।

ये भी पढ़ें...IAS ने ऑफर को ठुकरायाः सरकार के इस फैसले पर कहा नो

5 आतंकियों को भारतीय सेना ने मार गिराया

स्थानीय लोगों ने बताया कि ये धमाके इतने जोरदार थे कि काफी दूर तक इनकी गूंज सुनाई दे रही थी। शुक्रवार सुबह उड़ी सेक्टर में भी पाकिस्तानी सेना ने छोटे हथियारों से संघर्षविराम का उल्लंघन किया। इसके चलते कुछ लोग घर छोड़कर सुरक्षित स्थानों की ओर चले गए हैं।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, पाकिस्तान इस गोलाबारी की आड़ में आतंकियों को घुसपैठ कराने की फिराक में है। कुछ दिन पहले केरन सेक्टर में घुसपैठ कर दाखिल हुए 5 आतंकियों को भारतीय सेना ने मार गिराया था। सेना ने आतंकियों को मुंह तोड़ जवाब देने में कोई कसर नहीं छोड़ी।

ये भी पढ़ें...फिर दहला पाकिस्तान: भारत ने लिया बदला, इन खतरनाक हथियारों का किया इस्तेमाल

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story