×

भारत ने पाकिस्तान पर किया बड़ा हमला, कई चौकियां तबाह, लाशों की गिनती जारी

जवाबी कार्रवाई में मनकोट सेक्टर में तैनात बीएसएफ के दो कांस्टेबल सीएच मनोहर और रियाज अहमद बुरी तरह से जख्मी हो गए। जिसके बाद से दोनों को आर्मी हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है।

Newstrack
Published on: 11 Oct 2020 5:11 AM GMT
भारत ने पाकिस्तान पर किया बड़ा हमला, कई चौकियां तबाह, लाशों की गिनती जारी
X
बीएसएफ की 19 बटालियन के जवानों ने मोर्चा संभाल रखा है। हीरानगर सेक्टर में पाकिस्तान एक साल से लगातार सीज फायर का उल्लंघन करता आ रहा है।

जम्मू: पाकिस्तान, भारत में लगातार अशांति फैलाने की नापाक साजिश रचने में जुटा हुआ है। उसकी मंशा सीमा पार से गोलीबार कर इसकी आड़ में भारत में आतंकियों की घुसपैठ कराने की है। लेकिन भारतीय सेना के आगे उसकी सारी प्लानिंग धरी की धरी रह जा रही है। उसका हर प्लान फेल साबित हो रहा है।

पाकिस्तान सेना को आज फिर से कश्मीर के पुंछ जिले के मनकोट सेक्टर में गोलाबारी करने पर भारतीय सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया है।

भारतीय सेना ने बड़ी कार्रवाई करते हुए उसके चार सैनिकों को मार गिराया है। पाकिस्तान की पांच चौकियों को भी तबाह कर दिया है। इस दौरान हमारे बीएसएफ के दो जवान भी घायल हो गये हुए हैं। पकिस्तान की तरफ से मनकोट के रिहायशी इलाकों में गोले गिरने से आधा दर्जन से अधिक मकानों को नुक्सान पहुंचा है।

Imran Khan पाकिस्तान के पीएम इमरान खान की फोटो(सोशल मीडिया)

ये भी पढ़ेंः भगवा से जुड़ी सायरा बानो, तीन तलाक पर उठाई थी आवाज, अब BJP में शामिल

पाकिस्तान ने दागे मोर्टार

पाकिस्तान ने शुक्रवार-शनिवार की रात दो बजे से ही सोची समझी रणनीति के तहत सीज फायर का उल्लंघन करना शुरू कर दिया। उसने भारतीय सेना की चौकियों और फिर गांवों पर मोर्टार से हमला किया।

इसकी तीव्रता इतनी अधिक थी कि मकानों पर गिरने पर वे बुरी तरह से डैमेज हो गये। आधा दर्जन से अधिक मकानों को काफी नुक्सान पहुंचा है।

बता दें कि शनिवार देर रात को भी पुंछ जिले के ही मेंढर, खड़ी व करमाड़ा सेक्टर में पाकिस्तान की सेना ने फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में मनकोट सेक्टर में तैनात बीएसएफ के दो कांस्टेबल सीएच मनोहर और रियाज अहमद बुरी तरह से जख्मी हो गए। जिसके बाद से दोनों को आर्मी हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है।

Indian Force भारतीय सैनिकों की फोटो(सोशल मीडिया)

ये भी पढ़ेंः यूपी की जंग ने बिहार में यूं दिखाया असर, चाहकर भी हाथ नहीं मिला सके पप्पू और उपेंद्र

गोलाबारी का भारतीय सेना ने दिया करारा जवाब

पाकिस्तान की नापाक हरकत का भारतीय सेना मुंहतोड़ जवाब दे रही है। बीएसएफ की 19 बटालियन के जवानों ने मोर्चा संभाल रखा है। हीरानगर सेक्टर में पाकिस्तान एक साल से लगातार सीज फायर का उल्लंघन करता आ रहा है।

आज की जवाबी कार्रवाई में भारत ने पाक सेना की करीब पांच चौकियों को बम से उड़ा दिया है। उसके चार सैनिक मार गिराए गये हैं। अभी भी दोनों तरफ से गोलाबारी जारी है। भारतीय जवान भी डटे हुए हैं और उसे मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं।

ये भी पढ़ेंः भीमा कोरेगांव हिंसा को लेकर झारखंड में राजनीति, स्टेन स्वामी के पक्ष में सरकार

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App

Newstrack

Newstrack

Next Story