पाकिस्तान का हाल बुरा: आतंकियों के नीच इरादे हुए फेल, सेना ने सिखाया सबक

बीते शनिवार सुबह से लेकर रविवार सुबह तक पाकिस्तानी सेना ने भारतीय सेना की चौकियों के साथ ही रिहायशी इलाकों कोे अपना निशाना बनाते ताबड़-तोड़ गोलाबारी की। चल रही इस मुठभेड़ में सेना ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया।

नई दिल्ली : बीते शनिवार सुबह से लेकर रविवार सुबह तक पाकिस्तानी सेना ने भारतीय सेना की चौकियों के साथ ही रिहायशी इलाकों कोे अपना निशाना बनाते ताबड़-तोड़ गोलाबारी की। चल रही इस मुठभेड़ में सेना ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया। अपने नापाक साजिशों को अंजाम देते हुए कीरनी से बालाकोट तक 100 किलोमीटर से ज्यादा लंबी लाइन ऑफ कंट्रोल पर पाकिस्तानी सेना ने नापाक हरकतें की। इससे मेंढर सेक्टर में एक ग्रामीण और आधा दर्जन जानवर घायल हो गए। वहीं लगातार चल रही गोलाबारी में कई मकान क्षतिग्रस्त हुए हैं।

ये भी पढ़ें….मासूम पिता का आतंकी बेटा: छलकी दर्दभरी आंखें, बेकसूर होने की लगा रहे रट

पाकिस्तानी सेना के 6 सैनिक गंभीर रूप से घायल

पूरे घटनाक्रम में भारतीय सेना की तरफ से की गई जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान को भारी नुकसान उठाना पड़ा है।  भारतीय सेना ने उसकी कई चौकियों को तबाह कर दिया हैं। वहीं पाकिस्तानी सेना के 6 सैनिक गंभीर रूप से घायल भी हो गए हैं।

नापाक पाकिस्तानी सेना ने बीते शनिवार को सुबह 10 से दोपहर दो बजे तक जिले के कीरनी, कस्बा, मंधार क्षेत्रों में सेना की चौकियों के साथ ही रिहायशी इलाकों को निशाना बनाकर मोर्टारों की जबरदस्त बरसात की। भारतीय सेना ने भी जवाबी कार्रवाई की। और दोनों तरफ से सुबह 4 बजे तक गोलाबारी चलती रही।

ये भी पढ़ें….ऐसे हैं ये IPS अधिकारी: सोए ऑफिस की फर्श पर, न की परवाह अपने पद की

छत तोड़कर कमरे में जा घुसा

इन हालातों में गांव गोल्द मोहल्ला नवनी निवासी मोहम्मद रशीद के मकान की छत पर एक 120 एमएम का पाकिस्तानी मोर्टार आ गिरा, जो छत तोड़कर कमरे में जा घुसा। इससे मुठभेड़ में रशीद (25) का बेटा यासिर घायल हो गया। गोलाबारी से गांव में बिजली आपूर्ति भी ध्वस्त हो गई।

साथ ही भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा (आईबी) पर भी नापाक पाकिस्तान अपनी ओछी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। बीते शनिवार रात 12 बजे भी सीजफायर का उल्लंघन करते हुए पाकिस्तान 25 चिनाब रेंजर्स ने करोल पंगा पोस्ट से रविवार सुबह साढ़े 4 बजे तक इंडियन बॉर्डर पर ताबड़-तोड़ गोलाबारी की।

ये भी पढ़ें….भारत को धमकी: चीन ने शीत युद्ध को लेकर दी चेतावनी, अब बुरे होंगे परिणाम

आतंकियों की इन हरकतों का मुंहतोड़ जवाब

जिसके बाद इस क्षेत्र में बीएसएफ की तरफ से सुरक्षा बांध का काम शनिवार रात करीब साढ़े नौ बजे शुरू किया गया, जिसे रोकने के लिए पाकिस्तानी सेना ने गोले बरसाने शुरू कर दिए।

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) की करोल माथरयां पोस्ट पर निशाना बनाने की नापाक कोशिशें की। तभी सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने आतंकियों की इन हरकतों का मुंहतोड़ जवाब दिया। फिलहाल तो यही खबर आ रही है कि इस बीच किसी प्रकार के बड़े नुकसान की कोई जानकारी नही है।