भारत को धमकी: चीन ने शीत युद्ध को लेकर दी चेतावनी, अब बुरे होंगे परिणाम

बीते कई दिनों से चीन-भारत के बीच सीमा विवाद चल रहा है। ऐसे में चीन ने भारत को धमकी दी है। चीन का कहना है कि अमेरिका और चीन के बीच बन रही शीत युद्ध की स्थिति से भारत अपने आप को दूर रखे।

नई दिल्ली। बीते कई दिनों से चीन-भारत के बीच सीमा विवाद चल रहा है। ऐसे में चीन ने भारत को धमकी दी है। चीन का कहना है कि अमेरिका और चीन के बीच बन रही शीत युद्ध की स्थिति से भारत अपने आप को दूर रखे। चीन ने कहा है कि यदि भारत अमेरिका और चीन के शीत युद्ध में सहभागी होता है तो उसे इसके गंभीर नतीजे भुगतने पड़ेंगे।

ये भी पढ़ें….भयानक प्रदर्शन: भीड़ में अचानक आ घुसा ट्रक, मच गई अफरा-तफरी

भीषण तबाही झेलनी पड़ रही

बता दें, कि जब से कोरोना वायरस महामारी ने दुनिया को अपनी गिरफ्त में लिया है और अमेरिका में चीन के वुहान से फैले इस वायरस से भीषण तबाही झेलनी पड़ रही है, चीन के इस वायरस से बड़ी तादात यानी लाखों में अमेरिकी नागरिक इस वायरस का शिकार होकर मौत के कुंए में समा गए हैं। तभी से अमेरिका चीन पर कोरोना वायरस का जिम्मेदार बता रहा है।

ये भी पढ़ें….मौत से पहले प्रेमिका की मांग भरी, फिर हुआ चौंकाने वाला खुलासा

कोल्ड वार की स्थितियां

भयंकर तबाही झेल रहे अमेरिका ने चीन पर व्यापार से संबंधित कई क्षेत्रों में रोक लगा दी है। इसकी वजह से चीन और अमेरिका में तनाव बढ़ रहा है और उनके बीच कोल्ड वार की स्थितियां बनती जा रही है। बता दें, अभी हाल ही में अमेरिका ने अपने आप को डब्ल्यूएचओ (विश्व स्वास्थ्य संगठन) से भी अलग कर लिया है।

हस्तक्षेप करने के परिणाम बुरे

सामने आई रिपोर्ट के अनुसार, भारत में राष्ट्रवादी भावना बढ़ रही है। चीन और अमेरिका के बीच शुरु कोल्ड वार की परिस्थिति का लाभ उठाने के लिए इस भावना का उपयोग किया जा रहा है।

फिलहाल तो चीन का कहना है कि भारत को इस कोल्ड वार में सहभागी होने के बारे में सावधान रहना चाहिए। हस्तक्षेप करने के परिणाम बुरे हो सकते हैं।

ये भी पढ़ें….हुआ बड़ा ऐलान: सील हुए सारे बॉर्डर, इस राज्य की सीमाओं पर आया फैसला