×

भयानक प्रदर्शन: भीड़ में अचानक आ घुसा ट्रक, मच गई अफरा-तफरी

अमेरिका में कोरोना का संक्रमण तो बढ़ता ही जा रहा है, साथ ही प्रदर्शनकारियों का धरना-प्रदर्शन भी थमने का कही नामों-निशान नहीं दिख रहा है। अमेरिका में अश्वेत नागरिक जॉर्ज फ्लॉयड की मौत के बाद से लगातार धरने-प्रदर्शन हो रहे हैं।

Vidushi Mishra
Published on: 1 Jun 2020 8:21 AM GMT
भयानक प्रदर्शन: भीड़ में अचानक आ घुसा ट्रक, मच गई अफरा-तफरी
X

नई दिल्ली। अमेरिका में कोरोना का संक्रमण तो बढ़ता ही जा रहा है, साथ ही प्रदर्शनकारियों का धरना-प्रदर्शन भी थमने का कही नामों-निशान नहीं दिख रहा है। अमेरिका में अश्वेत नागरिक जॉर्ज फ्लॉयड की मौत के बाद से लगातार धरने-प्रदर्शन हो रहे हैं। लोगों में इसकी मौत के वायरल हुए वीडियों को देखकर आक्रोश भरा हुआ है। बिल्कुल ऐसा ही एक विरोध प्रदर्शन अमेरिका मिनियापोलिस में स्थित एक हाइवे पर हो रहा था। उसी समय एक टैंकर ट्रक प्रदर्शन कर रहे हजारों लोगों के बीच में तेजी से घुस गया। हाइवे पर प्रदर्शकारियों के बीच खतरनाक हड़कंप मचा, ये इतना ज्यादा डरावना था कि लोगों को ऐसे लगा रहा था कि ट्रक से लोग कुचले जाएंगे।

ये भी पढ़ें...इस देश में पौधों की तरह कोरोना वायरस उगा रहे वैज्ञानिक, जानिए क्यों हो रहा ऐसा

ट्रक तेजी से भीड़ की तरफ घुस गया

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, हजारों की संख्या में प्रदर्शनकारी आई-35 हाइवे पर जमा होकर जॉर्ज फ्लॉयड के लिए न्याय की मांग कर रहे थे। उसी समय एक ट्रक तेजी से भीड़ की तरफ घुस गया। हालांकि इस घटना में अभी तक किसी के मारे जाने या घायल होने की कोई खबर नहीं है।

इस घटना के बारे में मिनिसोटा डिपार्टमेंट ऑफ पब्लिक सिक्योरिटी ने बताया कि इस घटना में कोई घायल नहीं हुआ है। न किसी को ज्यादा चोट लगी है। ट्रक ड्राइवर हाइवे पर हॉर्न बजाते हुए भीड़ की ओर जा रहा था। उसका इरादा किसी को नुकसान पहुंचाना नहीं था। वह अपने रास्ते पर आगे की ओर जाना चाहता था।

लोगों ने ट्रक को रोक लिया

इसके थोड़ी देर बाद ही हाइवे पर प्रदर्शन कर रहे लोगों ने ट्रक को रोक लिया। इसके बाद ड्राइवर को उतारकर लोगों ने पहले तो पीटा उसके बाद पुलिस के हवाले कर दिया।

ये भी पढ़ें...बदले ये नियम: देश में अनलॉक-1 से हुए बदलाव, जानने के लिए पढ़ें पूरी खबर

लेकिन इस पर पुलिस ने ट्वीट कर ये भी कहा है कि ट्रक ड्राइवर को इस रास्ते से नहीं जाना चाहिए था। जबकि, प्रदर्शनकारी शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन कर रहे थे।

इसी कड़ी में मिनिसोटा के गर्वनर टिम वॉल्ज ने कहा कि यह घटना बेहद हिंसात्मक हो सकती थी। अगर सही समय पर लोगों ने ड्राइवर को पुलिस के हवाले ने किया होता। ये ट्रक ओहियो की केनन एडवांटेज ट्रांसपोर्टेशन कंपनी का ट्रक था।

ये भी पढ़ें...कोरोना वायरस पर मोदी कैबिनेट की अहम बैठक, हो सकते हैं ये ऐतिहासिक ऐलान

हालत इतनी भयावह

साथ ही कंपनी ने अपनी तरफ से कहा है कि इस घटना में एक स्वतंत्र कॉन्ट्रैक्टर का हाथ है। वह ट्रक ले गया था। इसमें कंपनी का कोई लेना-देना नहीं लेकिन पुलिस जांच में कंपनी पूरी तरह से मदद करने को तैयार है। पुलिस इस पूरे मामले की जांच कर रही है।

हालांकि इन सब में सबसे ज्यादा डरने की बात तो ये है कि इतनी बड़ी तादात में प्रदर्शन कर रहे लोग अमेरिका में मौत को खुद ब खुद बुलावा दे रहे हैं। वैसे ही यहां की हालत इतनी भयावह से उस से प्रदर्शनों के चलते खतरा बढ़ता ही जा रहा है।

ये भी पढ़ें...ट्रंप का खास ‘बंकर’, जिसका न्यूक्लियर बम भी कुछ नहीं बिगाड़ सकता, सुविधाएं ऐसी…

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story