×

दंगा मामला: हनीप्रीत को मिली जमानत, अंबाला जेल से हुई रिहा

पंचकूला में हुए दंगा मामले में हनीप्रीत को कोर्ट से बड़ी राहत मिली है। पंचकुला दंगों में दर्ज एफआईआर नंबर 345 में हनीप्रीत को जमानत मिल गई है। पिछली बार सुनवाई करते हुए कोर्ट ने देशद्रोह की धारा हटाई थी।

Dharmendra kumar
Published on: 6 Nov 2019 11:16 AM GMT
दंगा मामला: हनीप्रीत को मिली जमानत, अंबाला जेल से हुई रिहा
X

नई दिल्ली: पंचकूला में हुए दंगा मामले में हनीप्रीत को कोर्ट से बड़ी राहत मिली है। पंचकुला दंगों में दर्ज एफआईआर नंबर 345 में हनीप्रीत को जमानत मिल गई है। पिछली बार सुनवाई करते हुए कोर्ट ने देशद्रोह की धारा हटाई थी।

जमानत मिलने के बाद हनीप्रीत को आज रिहा कर दिया। अब इस मामले की अगली सुनवाई अब 20 नवंबर को होगी। हनीप्रीत अगस्‍त 2017 में गुरमीत राम रहीम को दो साध्वियों से दुष्‍कर्म के मामले में दोषी करार देने के बाद पंचकूला में हुई हिंसा मामले की मुख्य आरोपी है।

यह भी पढ़ें...अयोध्या केस पर मदनी बोले-साक्ष्यों के आधार पर SC का हर फैसला मान्य होगा

बुधवार को पंचकूला सीजेएम कोर्ट ने सुनवाई के बाद हनीप्रीत की जमानत याचिका मंजूर कर ली। हनीप्रीत की वकील ने आज उसकी जमानत याचिका लगाई थी। देशद्रोह की धारा हटाए जाने के बाद जमानती धाराओं के आरोप तय किए गए हैं। पिछली सुनवाई में सभी आरोपियों पर आरोप तय किए गए थे।

यह भी पढ़ें...सिद्धू ने पाकिस्तान जाने लिए केंद्र से फिर मांगी इजाजत, अमरिंदर ने दिया बड़ा बयान

जानिए कौन है हनीप्रीत

हनीप्रीत हरियाणा के फतेहाबाद की रहने वाली है और उसका नाम प्रियंका तनेजा है। वह तलाकशुदा है और राम रहीम की खास विश्वास पात्र। वह डेरे के संचालन में अहम भूमिका निभाती थी। उसने गुरमीत के साथ फिल्मों में भी काम किया है। गुरमीत के अनुयायी हनीप्रीत को डेरा प्रमुख की दत्तक पुत्री भी बताते हैं।

यह भी पढ़ें...चिन्मयानंद केस: SIT ने दाखिल की चार्जशीट, चिन्मयानंद और छात्रा कोर्ट में पेश

हनीप्रीत की शादी डेरा 1998 में हुई थी। उसका विवाह पंचकूला निवासी हेमंत गुप्ता के साथ डेरे में हुआ। दोनों कुछ साल तक साथ रहे, लेकिन विवाद होने के बाद दोनों का साल 2007 में तलाक हो गया। हनीप्रीत के पति ने उसके डेरा प्रमुख के साथ संबंध होने के आरोप भी लगाए थे।

तलाक के बाद प्रियंका को राम रहीम ने गोद ले लिया और उसे हनीप्रीत इंसा नाम दिया। इसके बाद से हनीप्रीत हमेशा साये की तरह राम रहीम के साथ रहने लगी।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story