×

हरिद्वार में ऐसे मनाई गई पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती

देश के शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे ने राज्य में कक्षा 3 से 8 तक सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों में संस्कृत भाषा को अनिवार्य किए जाने की घोषणा की। शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे ने कहा कि इसी सत्र से यह नियम लागू होगा और प्रदेश के हर स्कूल को अपने यहां कक्षा 3 से कक्षा 8 तक संस्कृत का सब्जेक्ट लागू करना अनिवार्य होगा।

SK Gautam
Published on: 10 Jun 2023 10:30 AM GMT
हरिद्वार में ऐसे मनाई गई पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती
X

उत्तराखंड: पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती हरिद्वार में भी धूमधाम से मनाई गई। यहां के ओम बायो कॉलेज में पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती के अवसर पर वार्षिकोत्सव का आयोजन किया गया। जिसमें पूर्व केंद्रीय राज्यमंत्री और अल्मोड़ा सांसद प्रदीप टम्टा, प्रदेश के शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे ने शिरकत की।

ये भी देखें : खुशखबरी: अभी से कर लें काम, ट्रैफिक पुलिस नहीं काट पायेगी आपका चालान

इस मौके पर प्रदेश के शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे ने राज्य में कक्षा 3 से 8 तक सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों में संस्कृत भाषा को अनिवार्य किए जाने की घोषणा की। शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे ने कहा कि इसी सत्र से यह नियम लागू होगा और प्रदेश के हर स्कूल को अपने यहां कक्षा 3 से कक्षा 8 तक संस्कृत का सब्जेक्ट लागू करना अनिवार्य होगा।

ये भी देखें : बात पते की! एसिडिटी, गैस, तनाव जैसी है समस्या तो अपनाएं ये घरेलू उपाय

जिससे हर छात्र संस्कृत के बारे में जान सके। इस मौके पर आयोजित वार्षिकोत्सव में कई रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए और पंडित दीनदयाल उपाध्याय को लोगों ने याद किया।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story