×

जिंदगी भर माता-पिता ने किया संघर्ष, बेटा बना सहायक पुलिस अधीक्षक

गुजरात के निवासी 22 वर्षीय हसन सफिन 23 दिसंबर को जामनगर में सहायक पुलिस अधीक्षक ASP का पद संभालेंगे। हसन सफिन ने बहुत ही कम उम्र में इतना बड़ा पद प्राप्त किया है।

Roshni Khan
Published on: 15 Dec 2019 9:12 AM GMT
जिंदगी भर माता-पिता ने किया संघर्ष, बेटा बना सहायक पुलिस अधीक्षक
X

बनासकांठा: गुजरात के निवासी 22 वर्षीय हसन सफिन 23 दिसंबर को जामनगर में सहायक पुलिस अधीक्षक (ASP) का पद संभालेंगे। हसन सफिन ने बहुत ही कम उम्र में इतना बड़ा पद प्राप्त किया है। सफिन की इस कामयाबी के पीछे उनके पिता का योगदान है। बनासकांठा के पालन पर क्षेत्र के गांव कणोदर में हसन का घर है। इनकी परवरिश पिता मुस्तफा हसन और मां नसीम बानो ने की है। हसन के पिता एक कारखाने में हीरे तलाशने का काम करते हैं।

ये भी देखें:यूपी: मायावती ने कांग्रेस पर बोला जोरदार हमला, कही ये बड़ी बात

हसन बचपन से ही बहुत मेहनती थे। उनकी शिक्षा में कोई कमी ना हो, उसके लिए माता-पिता ने दिन और रात एक कर दिए ताकि हसन की शिक्षा में पैसों की कमी ना हो। हसन ने भी जमकर मेहनत की और आईएएस (भारतीय प्रशासनिक सेवा) में 570 वीं रैंक लाए और तय किया कि आखिर में IPS के रुप में देश और समाज की सेवा करुंगा। हसन ने प्राथमिक शिक्षा के बाद इंजीनियरिंग के क्षेत्र में शिक्षा प्राप्त की और आगे की पढ़ाई के लिए सूरत चले गए।

ये भी देखें:सरकार के इस योजना से बदली इस गांव की हालत, बंदूकों की जगह लहलहाती हैं फसलें

कुछ समय बाद उन्होंने गुजरात लोक सेवा आयोग की परीक्षा पास करके जिला रजिस्ट्रार बन गए। लेकिन मन में IPS और IAS अधिकारी बनने की इच्छा थी। गुजरात कैडर से IPS की ट्रेनिंग पूरी करके वह ASP का पद ग्रहण करने जा रहे हैं। सफिन सोशल मीडिया पर हमेशा सक्रिय रहते हैं। फेसबुक पेज पर उनके 80 हजार से ज्यादा फॉलोअर्स हैं। हसन के माता-पिता उनकी इस कामयाबी से काफी खुश हैं और उनका कहना हैं कि हसन ने जो ठाना था उसे पूरा किया।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story