×

5 सांसद खतरे में: अब सत्र से पहले सबकी होगी जांच, गाइडलाइन का होगा पालन

सोमवार यानी कल से संसद के मानसून सत्र की शुरुआत होने वाली है। इससे पहले ही लोकसभा के पांच सांसदों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। ऐसे में अब और भी सांसदों का कोरोना टेस्ट किया जा रहा है।

Newstrack
Published on: 13 Sep 2020 10:41 AM GMT
5 सांसद खतरे में: अब सत्र से पहले सबकी होगी जांच, गाइडलाइन का होगा पालन
X
सोमवार यानी कल से संसद के मानसून सत्र की शुरुआत होने वाली है। इससे पहले ही लोकसभा के पांच सांसदों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

नई दिल्ली। सोमवार यानी कल से संसद के मानसून सत्र की शुरुआत होने वाली है। इससे पहले ही लोकसभा के पांच सांसदों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। ऐसे में अब और भी सांसदों का कोरोना टेस्ट किया जा रहा है। महामारी के चलते संसद में पहले की अपेक्षा अब सबकुछ बदला-बदला सा नजर आएगा। संसद में मानसून सत्र के दौरान सांसदों को कोरोना के दिशा-निर्देशों यानी गाइडलाइन का पूरी तरह से पालन करना होगा।

ये भी पढ़ें... LAC में युद्ध का ऐलान: सीमा पर तैनात भारत-चीन सेनाएं, पूरी हुई तैयारियां

सवालों का जवाब भी लिखित रूप में

महामारी के संक्रमण को ध्यान में रखते हुए इस बार लोकसभा की कार्यवाही 4 घंटे के लिए चलेगी। वहीं शून्य काल की अवधि को भी कम करके आधा घंटा कर दिया गया है। साथ ही सवालों का जवाब भी लिखित रूप में दिया जाएगा।

ऐसे में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष अधीर रंजन चौधरी ने कहा, 'हमने आगामी सत्र में बेरोजगारी, प्रवासी मजदूरों की स्थिति और देश में आर्थिक परिदृश्य के मुद्दों पर चर्चा करने का प्रस्ताव दिया है।

Parliament फोटो-सोशल मीडिया

आगे कहते हुए- हमने सरकार से आग्रह किया है कि संसद में हमारी आवाज सुनी जानी चाहिए। हमारे द्वारा उठाए गए मुद्दों के मद्देनजर, अध्यक्ष ने 15 सितंबर को व्यापार सलाहकार समिति की एक और बैठक बुलाई है।'

ये भी पढ़ें...60 चीनी सैनिक मारे गए: चीन लगातार हो रहा खत्म, अमेरिका ने किया खुलासा

72 घंटे पहले अपना परीक्षण

इसी कड़ी में उपराष्ट्रपति सचिवालय ने कहा, 'संसद के मानसून सत्र से पहले, राज्यसभा के सभापति वेंकैया नायडू ने अपना कोरोना परीक्षण करवाया। सभी सांसद सत्र शुरू होने से 72 घंटे पहले अपना परीक्षण करवा रहे हैं। संसद की कार्यवाही में हिस्सा लेने के लिए हर सदस्य की निगेटिव रिपोर्ट होनी जरूरी है।'

इसी सिलसिले में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा ने कहा, 'तीन दिन हो गए हैं। हम अभी भी अपनी कोविड-19 रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं। निजी केंद्रों से कोरोना जांच कराने वाले कुछ सहयोगियों को इसकी रिपोर्ट मिल गई है लेकिन हम इसके लिए भाग-दौड़ कर रहे हैं। इसके लिए किसी को जवाबदेह ठहराया जाना चाहिए।'

ये भी पढ़ें...नहीं रहे दिग्गज मंत्री: शोक में डूबा पूरा देश, परिवार वालों ने दी जानकारी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story