×

प्लेन से उतार दो: यात्री ठीक से मास्क नहीं लगायेंगे तो मिलेगी सजा, दिल्ली HC का आदेश

अपने आदेश में दिल्ली हाईकोर्ट ने कहा है कि एयर इंडिया की फ्लाइट में कोलकाता से दिल्ली जाने वाले यात्री अगर ठीक से मास्क नहीं लगाएं तो उनको प्लेन से उतार दो, नो फ्लाई लिस्ट में डाल दो।

SK Gautam
Published on: 10 March 2021 6:18 AM GMT
प्लेन से उतार दो: यात्री ठीक से मास्क नहीं लगायेंगे तो मिलेगी सजा, दिल्ली HC का आदेश
X
प्लेन से उतार दो: यात्री ठीक से मास्क नहीं लगायेंगे तो मिलेगी सजा, दिल्ली HC का आदेश

नई दिल्ली: कोरोना के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए दिल्ली हाईकोर्ट ने स्वत: संज्ञान लेते हुए हवाई यात्रा वाले यात्रियों को चेतावनी दी है। अपने आदेश में दिल्ली हाईकोर्ट ने कहा है कि एयर इंडिया की फ्लाइट में कोलकाता से दिल्ली जाने वाले यात्री अगर ठीक से मास्क नहीं लगाएं तो उनको प्लेन से उतार दो, नो फ्लाई लिस्ट में डाल दो।

नो फ्लाई लिस्ट में डाल दो- दिल्ली HC

बता दें कि देश में कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए दिल्ली हाई कोर्ट अलर्ट हो गया है। दिल्ली हाईकोर्ट ने एयर इंडिया की फ्लाइट में कोलकाता से दिल्ली जाने वाले लोगों की ओर से मास्क न पहनने के मामले में स्वत: संज्ञान लेते हुए कहा कि ठीक से मास्क नहीं लगाएं यात्री तो प्लेन से उतार दो, नो फ्लाई लिस्ट में डाल दो।

passenger does not put the mask-3

जस्टिस सी हरिशंकर ने आदेश पारित करते हुए कहा है कि 'कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए नियमों में ढिलाई बर्दाश्त नहीं की जाएगी, विमान में यात्री बंद वातानुकूलित वातावरण में होते हैं, अगर उनमें से कोई यात्री कोरोना संक्रमित होता है, तो यह अन्य यात्रियों पर असर डाल सकता है, यह सामान्य ज्ञान का विषय है।

ये भी देखें: रवि शास्त्री को 36 साल पहले इनाम में मिली थी ऑडी कार, पाकिस्तान को चटाई था धूल

कोई ठीक से मास्क नहीं पहन रहा है तो उसे प्लेन से उतार दीजिए-जस्टिस सी हरिशंकर

हाई कोर्ट ने आदेश दिया कि अगर कोई ठीक से मास्क नहीं पहन रहा है तो उसे प्लेन से उतार दीजिए और नो फ्लाई लिस्ट में डाल दीजिए। जस्टिस सी हरिशंकर ने कहा कि अगर कोरोना का मरीज भले ही वह एसिम्टोमैटिक ही क्यों न हो, वह एक हाथ की लंबाई पर खड़े होकर बात कर रहा है तो वह वायरस प्रसारित करने के लिए पर्याप्त है।

passenger does not put the mask-2

दिल्ली हाई कोर्ट के जस्टिस सी हरि शंकर ने मास्क न पहनने और सामाजिक दूरि का पालन नहीं करने वाले यात्रियों के खिलाफ स्वत: संज्ञान लिया। दरअसल, 5 मार्च को कोलकाता जाते समय जस्टिस ने देखा कि यात्री जिद्दी हैं और फ्लाइट अटेंडेंट के निर्देशों को नहीं सुन रहे हैं और मास्क सही से पहन नहीं रहे हैं।

ये भी देखें: वरुण धवन की गोद में बच्चाः शेयर किया वीडियो, बताया Baby का नाम

देश में कोरोना के 15 हजार 388 नए केस

आपको बता दें कि मंगलवार को देश में कोरोना के 15 हजार 388 नए केस दर्ज किए गए हैं। इस दौरान 6 राज्यों में कोरोना के मामलों में तेजी से वृद्धि हुई है। महाराष्ट्र, केरल, पंजाब, तमिलनाडु, गुजरात और कर्नाटक ऐसे राज्य हैं जहां 84.04% नए मामले दर्ज किए गए हैं।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story