×

इंडिगो में सवार यात्री मिला कोरोना पॉजिटिव, मचा हड़कंप, विमानन कंपनी ने उठाया ये कदम

सोमवार को शुरू हुई विमान सेवा इंडिगो के चेन्नई-कोयंबटूर उड़ान के एक यात्री के कोरोना वायरस से संक्रमित पाये जाने के बाद उसने विमान चालक दल के सदस्यों को उड़ान ड्यूटी से हटा दिया है।

suman
Published on: 27 May 2020 2:49 AM GMT
इंडिगो में सवार यात्री मिला कोरोना पॉजिटिव, मचा हड़कंप, विमानन कंपनी ने उठाया ये कदम
X

नई दिल्ली: सोमवार को शुरू हुई विमान सेवा इंडिगो के चेन्नई-कोयंबटूर उड़ान के एक यात्री के कोरोना वायरस से संक्रमित पाये जाने के बाद उसने विमान चालक दल के सदस्यों को उड़ान ड्यूटी से हटा दिया है।सोमवार को घरेलू विमान सेवा शुरू होने के बाद पहली बार, किसी यात्री के कोरोना वायरस से संक्रमित होने का पता चला है।

यह पढ़ें...Live: महाराष्ट्र में कोरोना तोड़ रहा रिकाॅर्ड, अमेरिका में एक लाख से ज्यादा की मौत

इंडिगो ने बयान में कहा कि 'कोयंबटूर हवाईअड्डे के डॉक्टर ने पुष्टि की है कि 25 मई की शाम 6E 381 से चेन्नई से कोयंबटूर तक की यात्रा करने वाला एक यात्री कोविड-19 से संक्रमित पाया गया है।'हमारे विमानों को मानक संचालन प्रक्रिया के तहत नियमित तौर पर संक्रमणमुक्त किया जाता है और इस उड़ान को संचालित करने वाले विमान को भी प्रोटोकॉल के तहत तत्काल संक्रमणमुक्त किया

फिलहाल मरीज को कोयंबटूर में ईएसआई स्टेट मेडिकल फैसिलिटी में क्वारंटाइन किया गया है। बयान में कहा 'विमान में वह फेस मास्क, फेस सील्ड और ग्लोव्स सहित सभी एहतियाती उपायों के साथ बैठा था। इसके अतिरिक्त उसके आसपास दूसरा कोई यात्री नहीं बैठा था, जिसके कारण संक्रमण फैलने की संभावना काफी कम है।

यह पढ़ें...चीन के राष्ट्रपति जिनपिंग ने सेना को दिया बड़ा आदेश, दुनिया में मची खलबली

इंडिगो का कहना है, 'हमारे सभी विमानों को नियमित रूप से एक मानक संचालन प्रक्रिया (SOP) के तहत साफ किया जाता है, और अमुक विमान को भी प्रोटोकॉल के अनुसार तुरंत डिसइंफेक्टेड यानी कीटाणुरहित कर दिया गया था। इंडिगो ने बताया, 'विमान के ऑपरेटिंग क्रू को 14 दिनों के लिए अलग कर दिया गया है। विमान के पायलट और केबिन क्रू को क्वारनटीन किया गया है। इंडिगो के सभी विमानों को नियमित रूप से एक मानक संचालन प्रक्रिया के तहत सैनिटाइज किया जाता है और इस विमान को भी तत्काल प्रोटोकाल के अनुसार सैनिटाइज किया गया था

suman

suman

Next Story