×

खुद को अविवाहित बता रिन्‍यूवल करवाया था पासपोर्ट, अदालत ने दी दो साल की सजा

महानगर के बीआरएस नगर निवासी एक व्‍यक्ति को तथ्‍य छुपा कर पासपोर्ट रिन्‍यू करवाने के जुर्म में ज्‍यूडिशियल मजिस्‍ट्रेट हिमांशु अरोड़ा की अदालत में दोषी तेजिंदर सिंह को दो साल कैद और एक हजार रुपये जुर्माने की सजा सुनाई है।

Roshni Khan
Published on: 20 Dec 2019 5:56 AM GMT
खुद को अविवाहित बता रिन्‍यूवल करवाया था पासपोर्ट, अदालत ने दी दो साल की सजा
X

लुधियाना: महानगर के बीआरएस नगर निवासी एक व्‍यक्ति को तथ्‍य छुपा कर पासपोर्ट रिन्‍यू करवाने के जुर्म में ज्‍यूडिशियल मजिस्‍ट्रेट हिमांशु अरोड़ा की अदालत में दोषी तेजिंदर सिंह को दो साल कैद और एक हजार रुपये जुर्माने की सजा सुनाई है। तेजिंदर सिंह पर आरोप था कि वह दो बच्‍चों का पिता होते हुए भी पासपोर्ट में खुद को अविवाहित बताया था। 25 जून 2016 को थाना डिवीजन छह पुलिस आरोपी की पत्नी परमिंदर सिंह की शिकायत पर धोखाधड़ी का केस दर्ज किया था।

महिला ने आरोप लगाया था कि उसकी शादी आरोपित के साथ 20 अप्रैल 2008 को हुई थी। शादी के बाद दो लड़कियों भी पैदा हुईं, लेकिन आरोपित उसे दहेज की मांग को लेकर परेशान करता था। उसका पति ने एक भारतीय पासपोर्ट विवाह से पहले बनवाया था। पासपोर्ट की अवधि 8 मई 2010 को खत्म हो गई थी। आरोपित ने अपने पासपोर्ट की बढ़ाने के लिए पासपोर्ट कार्यालय में आवेदन किया था, लेकिन इसमें उसने अपनी शादीशुदा होने की बात को छुपाई थी।

ये भी पढ़ें: संघोल में जिवंत हैं भगवान बुद्ध की स्‍मृतियां, आकर्षित करता है घड़ी की तहर बना स्‍तूप

कॉनवेंट स्‍कूल में नर्सरी की छात्रा से दुष्‍कर्म

लुधियाना: इसी माह अमृतसर जिले के ब्‍यास स्थित एक कॉन्‍वेंट स्‍कूल में बच्‍ची से दुष्‍कर्म का मामला ठंडा नहीं हुआ कि लुधियाना के चंडीगढ़ रोड स्थित एक स्‍कूल में नर्सरी की चार वर्षीय छात्रा से दुष्‍कर्म की घटना सामने आई है।

इस मामले का खुलासा तब हुआ जब बच्‍ची की मां उसे नहला रही थी। इस दौरान मां ने बच्‍ची के गुप्‍तांग पर रक्‍त के निशान देखे। फिलहाल मोती नगर थाने की पुलिस ने परिजनों की शिकायत पर अज्ञात आरोपित के खिलाफ केस दर्ज कर मामले की जांच कर रही है। बच्‍ची की मां ने बताया कि उनकी बेटी 17 दिसंबर को स्‍कूल गई थी। इसके बाद वह खेलने गई थी। पुलिल का कहना है कि बच्‍ची की मेडिकल जांच करवाई गई है। रिपोर्ट आने पर ही कुछ कहा जा सकता है।

ये भी पढ़ें:CAA प्रदर्शन: सपा सांसद समेत 267 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज, लगा ये बड़ा आरोप

कड़ाके की सर्दी के साथ बढ़ी धुंध, बार्डर पर घुसपैठ की आशंका

पठानकोट: सर्दी और गहरी धुंध के साथ सीमा पर बीएसएफ से साथ-साथ सरहदी पुलिस की सिरदर्दी भी बढ़ गई है। धुंध सीमापार की आंशंका को लेकर जहां बार्डर सिक्‍योरिटी फोर्स के जवान चौकन्‍ने हैं वहीं पठनाकोट पुलिस भी सीमवार्ती क्षेत्रों में सर्च ऑपरेशन चला रखी है। वीरवार को तड़के शुरू हुआ यह अभियान बाद दोपहर तीन बजे तक जारी रहा।

सर्च अभियान के दौरान पठानकोट पुलिस ने जम्‍मू-कश्‍मीर के कुछ लोगों से भी पूछताछ की। इसके साथ ही शहर और गांवों घूम कर शॉल और ड्राइफ्रूट्स बेचने वाली कश्‍मीर युवकों व व्‍यारियों से पूछताछ की जा रही है। जिला पुलिस ने डीएसपी सिटी राजेंद्र मन्‍हास और डीएपी देहाती सुलखन सिंह के साथ गांव नौशहरा नलबंदा, कोठी पंडितां, डेहरीवाला, सरना, बहलोलपुर किला जमालपुर सहित अन्‍य सीमावर्ती गांवों सर्च ऑपरेशन चलाया।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story