×

आज पटना में रास के लिए पर्चा भरेंगे पासवान

केंद्रीय मंत्री और लोक जनशक्ति पार्टी के मुखिया राम विलास पासवान सोमवार को पटना में बिहार विधान सभा में एनडीए के उम्मीदवार के रूप में राज्यसभा के लिए नामांकन दाखिल करेंगे।

Vidushi Mishra
Published on: 21 Jun 2019 4:30 AM GMT
आज पटना में रास के लिए पर्चा भरेंगे पासवान
X

नई दिल्ली: केंद्रीय मंत्री और लोक जनशक्ति पार्टी के मुखिया राम विलास पासवान सोमवार को पटना में बिहार विधान सभा में एनडीए के उम्मीदवार के रूप में राज्यसभा के लिए नामांकन दाखिल करेंगे।

हाल ही में केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान की पार्टी लोक जनशक्ति में कुछ नाराज नेताओं ने पार्टी को नई उपमा देकर कटाक्ष किया है। लोक जनशक्ति पार्टी के कुछ असंतुष्ट नेताओं ने नई पार्टी बनाने का एलान किया है। साथ ही यह आरोप भी लगाया है कि नेतृत्व ने पार्टी को प्राइवेट लिमिटेड कंपनी बना दिया है।

यह भी देखें... हिमाचल: कुल्लू में बड़ा हादसा, नदी में 500 मीटर नीचे गिरी बस , 44 की मौत

लोजपा के दो महासचिव सत्यानंद शर्मा और अनिल कुमार पासवान, कोषाध्यक्ष रमेश चंद्र कपूर के नेतृत्व में विद्रोह कर रहे इन नेताओं ने लोजपा (सेक्युलर) बनाने का एलान कर दिया था। इन लोगों का आरोप है कि लोजपा ने अमीर और बाहरी उम्मीदवारों को टिकट दिए और पार्टी पर कब्जा बनाए रखने वाले परिवार के हितों को बढ़ाने तक सीमित कर लिया है।

हालांकि लोजपा की बिहार इकाई के अध्यक्ष और हाजीपुर सांसद पशुपति कुमार पारस ने इन गतिविधियों को खारिज करते हुए कहा कि शर्मा पर आरोप है कि वह पार्टी के संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष चिराग पासवान की संसदीय सीट जमुई में लोकसभा चुनाव के दौरान पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल थे।

यह भी देखें... वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की अध्यक्षता में होगी जीएसटी परिषद की बैठक

पारस ने कहा कि जो भी उनके साथ होने का दावा कर रहे हैं। वे वास्तव में बहुत पहले ही पार्टी विरोधी गतिविधयों के आधार पर निष्कासित किए जा चुके हैं। पारस ने कहा कि शर्मा को यह भी बताना चाहिए कि जिस दिन उन्होंने स्वांग रचा था। उसी दिन पार्टी ने उन्हें निष्कासित करने का आदेश दिया था।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story