नीतीश और चिराग के झगड़े में भाजपा भी कूदी, लोजपा को दी कड़ी नसीहत

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पासवान को नसीहत देते हुए कहा है कि अपनी ताकत का आकलन करने में उन्हें यथार्थवादी भी रहना चाहिए।

Newstrack
Published on: 16 Aug 2020 4:30 PM GMT
नीतीश और चिराग के झगड़े में भाजपा भी कूदी, लोजपा को दी कड़ी नसीहत
X
Chirag-Nitish-BJP

अंशुमान तिवारी

पटना: बिहार की सियासत में लोजपा और जदयू में चल रहे टकराव में अब भाजपा की भी एंट्री हो गई है। लोजपा प्रमुख चिराग पासवान की ओर से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर किए जा रहे हमलों के बीच भाजपा ने लोजपा को कड़ी नसीहत दी है। भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पासवान को नसीहत देते हुए कहा है कि अपनी ताकत का आकलन करने में उन्हें यथार्थवादी भी रहना चाहिए।

नीतीश पर हमलावर हैं चिराग

लोजपा प्रमुख चिराग पासवान हाल के दिनों में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर लगातार हमले कर रहे हैं। उन्होंने बाढ़ और कोरोना संकट से निपटने में नीतीश पर नाकामी का बड़ा आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि इन दोनों मुसीबतों से निपटने के लिए सरकार की ओर से जितनी गंभीरता से प्रयास किए जाने चाहिए थे, वह नहीं किए गए।

ये भी पढ़ें- लखीमपुर गैंगरेप पर अखिलेश का फूटा गुस्सा, बोले- यूपी में हुई दरिंदगी

Chirag Paswan-Nitish Kumar Chirag Paswan-Nitish Kumar

वैसे नीतीश कुमार ने अभी तक पासवान की आलोचना का कोई जवाब नहीं दिया है। मगर उनके करीबी और वरिष्ठ सांसद राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह ने पासवान पर बड़ा हमला बोलते हुए उन्हें कालिदास तक बता दिया। उनका कहना है कि कालिदास जिस डाल पर बैठे थे, वही काट रहे थे और अब वही काम चिराग पासवान कर रहे हैं।

नड्डा ने कहा-अपनी हैसियत देखें

JP Nadda JP Nadda

ये भी पढ़ें- मध्य प्रदेश: विधानसभा उपचुनाव की तैयारियों में जुटी भाजपा, जीत के लिए बनाई ये रणनीति

अब जेडीयू और लोजपा के बीच चल रहे टकराव में भाजपा की भी एंट्री हो गई है। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने चिराग पासवान को कड़ी नसीहत दी है। नड्डा ने कहा कि नीतीश पर हमला करने से पहले पासवान को अपनी पार्टी की ताकत का यथार्थवादी नजरिए से आकलन करना चाहिए। नड्डा की नसीहत का पासवान पर असर पड़ता भी दिख रहा है क्योंकि अब वे इस मसले पर चुप्पी साधे दिख रहे हैं।

असली वजह सीट बंटवारे का विवाद

Chirag-Nitish Chirag-Nitish

ये भी पढ़ें- UP में कोरोना को हराने वालों का आंकड़ा 1 लाख पार, 24 घंटे में सामने आए इतने मरीज

दरअसल पासवान की शिकायत के पीछे लोजपा और जदयू के बीच सीट बंटवारे का विवाद बताया जा रहा है। बिहार के विधानसभा चुनाव की तारीख नजदीक आती जा रही है और ऐसे में लोजपा अपने कोटे की सीटों की संख्या को लेकर बेचैन दिख रही है। इसे लेकर पासवान ने जेपी नड्डा से मिलकर शिकायत भी की थी। इस मुलाकात के दौरान ही नड्डा की ओर से पासवान को कड़ी हिदायत दी गई।

हड़बड़ी में दिख रहे हैं चिराग

Chirag Paswan Chirag Paswan

विधानसभा चुनाव को लेकर विपक्षी महागठबंधन के साथ ही एनडीए में भी सक्रियता बढ़ रही है। सियासी जानकारों का कहना है कि भाजपा चुनाव के समय नीतीश को नाराज नहीं करना चाहती। भाजपा के एक नेता का कहना है कि रामविलास पासवान गठबंधन के मर्म को पूरी तरह समझते हैं, लेकिन चिराग पासवान अपनी पार्टी को विस्तार देने की हड़बड़ी में दिख रहे हैं। पिछले दिनों एक साक्षात्कार के दौरान उन्होंने यहां तक कहा था कि उनकी पार्टी राज्य की सभी 243 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ने के लिए तैयार है।

ये भी पढ़ें- बारिश से हालात बेकाबू : छत्तीसगढ़ के कई इलाकों में भरा पानी, सीएम ने संभाली कमान

भाजपा नेताओं का कहना है कि चिराग जैसे युवा नेता का नीतीश जैसे अनुभवी नेता पर किया गया हमला लोगों को पच नहीं रहा है। जदयू की ओर से यह भी कहा जा रहा है कि सरकार बाढ़ प्रभावित इलाकों में राहत कार्यों के साथ ही कोरोना टेस्टिंग बढ़ाने और संक्रमण की रफ्तार रोकने में जुटी हुई है। ऐसे में चिराग के आरोपों में कोई दम नहीं है। चिराग ने हाल में जन अधिकार पार्टी के नेता पप्पू यादव से भी लंबी बातचीत की थी। बिहार में इस मुलाकात के भी कई सियासी मायने निकाले जा रहे हैं।

Newstrack

Newstrack

Next Story