×

दहशत का माहौल: चेन्नई छोड़कर भाग रहे लोग, यहां रहना खतरे से खाली नहीं

कोरोना वायरस महामारी का डर लोगों के मन में घर कर गया है। इस बीच एक ऐसा राज्य है, जहां पर लोग कोरोना वायरस और बेरोजगारी के डर से अपना शहर छोड़कर अपने पैतृक गांव की ओर निकड़ पड़े हैं।

Shreya
Published on: 19 Jun 2020 10:51 AM GMT
दहशत का माहौल: चेन्नई छोड़कर भाग रहे लोग, यहां रहना खतरे से खाली नहीं
X

चेन्नई: कोरोना वायरस महामारी का डर लोगों के मन में घर कर गया है। कोरोना काल के चलते लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा रहा है। इस बीच एक ऐसा राज्य है, जहां पर लोग कोरोना वायरस और बेरोजगारी के डर से अपना शहर छोड़कर अपने पैतृक गांव की ओर निकड़ पड़े हैं। ये मामला सामने आया महानगर चेन्नई से। जहां पर प्रवासी मजदूर सख्त कोरोना लॉकडाउन की खबरें सुनने के बाद चेन्नई से अपने पैतृक गांव चले गए।

यह भी पढ़ें: श्वेता तिवारी ने पति से खत्म किए सारे रिश्ते, सोशल मीडिया पर भी किया ब्लॉक

किसी भी यातायात पर लदकर चल दिए मजदूर

इस दौरान प्रवासी मजदूरों की भीड़ दिल दहला देने वाली थी। मजदूर को कोई भी यातायात मिल रहा था, उसके माध्यम से वो अपने मंजिल के लिए रवाना हो जा रहे थे। ऑटो, टैक्सी, बस, टेंपो, ट्रक, साइकिल, बाइक जो कुछ भी जिसे मिला उसे से वो चल दिया। कई लोग तो अपने सामान के साथ पैदल ही सफर पर निकल पड़े वहीं कुछ लोग अपने घर का सारा सामान टेंपो में लादकर अपने गांव की ओर रवाना हो गए।

इसलिए गए मजदूर अपने पैतृक गांव

चेन्नई में चेंगलपेट चैक पोस्ट पर गुरुवार को सैकड़ों की तादाद में मजदूर अपने निजी या किराए के वाहन पर अपने घर का पूरा सामान लादकर अपने पैतृक गांव की ओर जाते दिखाई दिए। यहां से लोग इसलिए रवाना हो रहे हैं क्योंकि इनका मानना है कि सख्त लॉकडाउन के बाद ना तो इन्हें काम मिलेगा और ना ही ये कोरोना वायरस के संक्रमण से बच पाएंगे।

यह भी पढ़ें: कोरोना कॉल में चुनाव: कोरोना पॉजिटिव विधायकों ने किया मतदान, ऐसे पहुंचे थे विधानसभा भवन

इससे पहले भी चैक पोस्ट पर जमा हो गए थे मजदूर

वहीं महानगर निगम अधिकारियों ने बताया कि पिछले महीने भी सैकड़ों की संख्या में लोग चेंगलपेट चैक पोस्ट पर जमा हो गए थे और फिर घर पहुंचाने के व्यवस्था करने की मांग करने लगे थे। जिसके बाद पुलिस ने उन्हें समझाकर घर वापस भेज दिया था। लेकिन गुरुवार को पुलिस खुद भी उन्हें उनके गांव जाने से नहीं रोक पाई। क्योंकि महानगर में शुक्रवार यानि आज से और कड़ाई कर दी जाएगी। इसलिए सभी गुरुवार को ही अपने पैतृक गांव के लिए रवाना हो गए।

आज से महानगर में सख्ती लागू

चेन्नई में कोरोना वायरस का खतरा बहुत ज्यादा बढ़ गया है। जिसके बाद से शुक्रवार से महानगर में सख्ती से लॉकडाउन का पालन किया जाएगा। ऐसे में लोगों का मानना है कि यहां रहना खतरे से खाली नहीं है।

यह भी पढ़ें: Rahul Gandhi Birthday: कांग्रेसियों ने सैनिकों के परिवार के साथ मनाया जन्मदिन

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story