×

शाहीनबाग़ में फिर प्रदर्शन! CAA विरोधी आंदोलन की आशंका, पुलिस फ़ोर्स तैनात

लॉकडाउन में ढील मिलते ही दिल्ली का शाहीन बाग इलाका एक बार फिर सुर्खियों में आ गया है। यहां CAA और NRC के खिलाफ फिर से धरना शुरू करने की तैयारी तेज हो गई है।

Ashiki
Published on: 5 Jun 2020 4:07 AM GMT
शाहीनबाग़ में फिर प्रदर्शन! CAA विरोधी आंदोलन की आशंका, पुलिस फ़ोर्स तैनात
X

नई दिल्ली: लॉकडाउन में ढील मिलते ही दिल्ली का शाहीन बाग इलाका एक बार फिर सुर्खियों में आ गया है। यहां CAA और NRC के खिलाफ फिर से धरना शुरू करने की तैयारी तेज हो गई है। दरअसल सोशल मीडिया के जरिये ये बात फैली कि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए प्रदर्शनकारी एक बार फिर धरने पर बैठेंगे। खबर मिलते ही दिल्ली पुलिस के साथ खुफिया एजेंसियों की भी नींद उड़ गयी है।

ये भी पढ़ें: दिल्ली में टूटा रिकॉर्ड: कोरोना संक्रमित का आंकड़ा हुआ इतना, उठाना पड़ा ये कदम

इलाके में धारा 144 लागू

इसके चलते दिल्ली पुलिस हरकत में आ गयी है और पूरे इलाके में एक बार फिर पुलिस तैनात कर दिया गया है। इसके साथ ही इलाके में धारा 144 लगा दी गई है ताकि दोबारा विरोध प्रदर्शन शुरू न हो सके।

अफवाह न फैलाने अपील

इसके साथ ही जॉइन्ट कमिशनर देवेश चन्द्र श्रीवास्तव, डीसीपी आरपी मीणा, एडिशनल डीसीपी कुमार ज्ञानेश और एडिशनल डीसीपी ढाल सिंह भी मौके पर जायज़ा लेने पहुंचे। पुलिसकर्मियों ने इलाके के लोगों से बात कर सहयोग करने की अपील की है। और इलाके के लोगों से किसी भी अफवाह को न फैलाने की बात को कहा गया है।

ये भी पढ़ें: प्रदूषण का कोरोना से गहरा कनेक्शन, ऐसे इलाकों में दिख रहा वायरस का ज्यादा कहर

फ़िलहाल इलाके में शांति का माहौल

बता दें कि ये पूरा मामला बुधवार का है। फ़िलहाल इलाके में शांति है। वहीं शाहीन बाग में बाजार भी खुले रहे। अभी किसी हलचल की खबर नहीं आयी है। इस बात से तो यही साबित होता है कि अभी तक शाहीन बाग में प्रदर्शन की बात सोशल मीडिया के जरिये फैली सिर्फ अफवाह थी।

भारी संख्या में पुलिस तैनात

हालांकि दिल्ली पुलिस ने कोई खतरा नहीं लेते हुए शाहीन बाग के साथ-साथ जामिया इलाके में भी पुलिस के जवानों को तैनात कर दिया है। यहां पर सुरक्षा बलों द्वारा कड़ी निगरानी की जा रही थी। साथ ही खुफिया विभाग को भी सक्रिय कर दिया गया है। जानकारी के अनुसार जामिया मिल्लिया इस्लामिया के गेट नंबर 7 और सुखदेव विहार मेट्रो स्टेशन के नीचे भी भारी संख्या में पुलिस तैनात कर दी गई है।

ये भी पढ़ें: अश्वेत की मौत के बाद नहीं थम रहा प्रदर्शन, लॉस एंजिल्स में सड़कों पर उतरे लोग

जैव विविधता संरक्षण कानून को प्रभावशाली बनाने की मांग, जानिए कब बना था ये लाॅ

करीना-तैमूर के इस Video ने तोड़ा रिकॉर्ड, देखते-देखते हो गया इस कदर वायरल

एक और हथिनी की मौत, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में चौंकाने वाला खुलासा

Ashiki

Ashiki

Next Story