खुल रहे जिम: सरकार ने दी अनुमति, इन नियमों के साथ हो जाएं तैयार…

महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे सरकार ने जिम और फिटनेस सेंटर्स खोलने की अनुमति दे दी है। साथ ही यह भी कहा है कि इसके लिए तैयार SOP का पालन करना अनिवार्य होगा। 

Published by Shreya Published: October 17, 2020 | 10:01 pm
gym

खुल रहे जिम: सरकार ने दी अनुमति, इन नियमों के साथ हो जाएं तैयार... (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

मुंबई: फिटनेस फ्रिक लोगों के लिए एक बड़ी खुशखबरी है। दरअसल, महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे सरकार ने जिम और फिटनेस सेंटर्स (Gym & Fitness Center) खोलने की अनुमति दे दी है। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने महाराष्ट्र में 25 अक्टूबर से सभी जिम और फिटनेस सेंटर को खोलने के लिए हरी झंडी दिखा दी है। हालांकि CM ने यह भी निर्देश दिया है कि इसके लिए तैयार एसओपी का सख्ती से पालन किया जाना चाहिए।

CM उद्धव ठाकरे ने जारी किया ये आदेश

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि कोविड-19 को ध्यान में रखते हुए सामूहिक एक्सरसाइज करने की अनुमति नहीं होगी। उन्होंने कहा कि सोना बाथ, स्टीम बाथ, जुम्बा और योगा जैसी सामूहिक एक्सरसाइज वाली एक्टीविटीज करने की परमिशन नहीं होगी। CM ने आदेश जारी करते हुए कहा कि जिम और फिटनेस सेंटर के लिए मानक संचालन प्रक्रिया यानी SOP बनाई गई है, जिसका सख्ती से पालन किया जाना चाहिए।

यह भी पढ़ें: बढ़ी चीन की बौखलाहट: भारत-ताइवान के संपर्क से हालत खराब, अब दी ये चेतावनी

Uddhav Thackeray
(फोटो- सोशल मीडिया)

SOP का करना होगा कड़ाई से पालन

जिम और फिटनेस सेंटर के लिए तैयार SOP के मुताबिक, जिम में मास्क पहनना, हाथों की सफाई और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना अनिवार्य होगा। वहीं जिम में वर्कआउट के लिए यूज होने वाले इक्विपमेंट्स को हर एक घंटे के बाद सैनेटाइज करना भी अनिवार्य होगा। इसके अलावा एसओपी में यह भी कहा गया है कि रात के समय जिम और फिटनेस सेंटर बंद होने के बाद पूरी तरह से सैनेटाइज करना होगा।

यह भी पढ़ें: सेना के बड़ा एक्शन: थरथर कांपे आतंकी, किसी ने किया सरेंडर, कहीं उड़े इनके चीथड़े

राज्य में मेट्रो रेल सेवा और लाइब्रेरी को खोलने की अनुमति

आपको बता दें कि इससे पहले महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार ने मेट्रो रेल सेवा और सरकारी व प्राइवेट लाइब्रेरी को खोलने के लिए अनुमति दे दी है। राज्य में गुरुवार यानी 15 अक्टूबर से मेट्रो सेवा फिर से शुरू कर दी गई है। हालांकि राज्य में अभी भी धार्मिक स्थलों और स्कूलों को खोलने की इजाजत नहीं दी गई है।

यह भी पढ़ें: केंद्रीय मंत्री के साथ बड़ा हादसा: हेलीकॉप्टर हुआ दुर्घटनाग्रस्त, लैंडिंग में मचा कोहराम

                  जन्मजात बच्चों में दोष: नौनिहालों का यहां होगा उपचार, मिलेगी रोग से मुक्ति

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App