राहत: फिर घटे पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए क्या है आज की कीमत

पेट्रोल-डीजल की कीमत में गुरुवार सुबह गिरावट देखी गई है। इससे पहले लगातार 6 दिनों कीमतों में गिरावट देखी गई थी और बुधवार को कीमत स्थिर रही थी।

पेट्रोल-डीजल

नई दिल्ली: पेट्रोल-डीजल की कीमत में गुरुवार सुबह गिरावट देखी गई है। इससे पहले लगातार 6 दिनों कीमतों में गिरावट देखी गई थी और बुधवार को कीमत स्थिर रही थी। अब एक बार फिर से कीमत में गिरावट देखने को मिली है। पिछले महीने पेट्रोल-डीजल की कीमत में काफी ज्यादा बढ़ोत्तरी हुई थी। लेकिन अक्टूबर महीने की शुरुआत में ही कीमत में गिरावट होनी शुरु हुई है। 3 अक्टूबर से 8 अक्टूबर तक कीमत में गिरावट देखी गई। उसके बाद एक बार फिर से 10 अक्टूबर को गिरावट देखने को मिली है। गुरुवार को सुबह दिल्ली में पेट्रोल की कीमत में 5 पैसे और डीजल में 6 पैसे की गिरावट आई है।

यह भी पढ़ें: विराट कोहली के इस ख़ास फैन का सन्देश सोशल मीडिया पर वायरल, Pak से है ताल्लुक़

जिसके बाद पेट्रोल की कीमत 73.54 रुपये प्रति लीटर पहुंच गया है। वहीं डीजल की कीमत 66.75 रुपये प्रति लीटर हो चुकी है। वहीं कोलकाता में 76.18 रुपये, मुंबई में 79.15 रुपये और चेन्नई में 76.39 रुपये प्रति लीटर पेट्रोल के दाम चल रहे हैं। जानकारों के मुताबिक, फिलहाल क्रूड के भाव में और गिरावट देखी जा सकती है।

सऊदी अमराको तेल कंपनी पर ड्रोन हमले के बाद अब तक पेट्रोल की कीमत में लगभग ढाई रुपये प्रति लीटर की तेजी दर्ज की गई है और वहीं डीजल की कीमत में डेढ़ रुपये से ज्यादा महंगा हो गया है। सुबह ब्रेंट क्रूड 58.15 डॉलर प्रति बैरल और WTI क्रूड 52.43 डॉलर प्रति बैरल के स्तर पर जा पहुंचा है।

यह भी पढ़ें: फिर दिखा पाकिस्तानी ड्रोन: भारत में ऐसे भेज रहा खतरनाक हथियार