×

टला बड़ा हादसा: यहां रनवे पर अनियंत्रित होकर फिसला विमान, 9 यात्री थे सवार

उत्तराखंड के पिथौरागढ़ में नैनीसैनी एयरपोर्ट पर बड़ा हादसा टल गया। शाम करीब चार बजे एयरपोर्ट पर लैंडिंग के वक्त रनवे पर विमान फिसल गया। गनीमत रही कि पायलट-सह पायलट समेत सभी यात्री सुरक्षित हैं। जानकारी के अनुसार, विमान गाजियाबाद से हिंडन से यात्रियों को लेकर पिथौरागढ़ लौट रहा था

suman
Published on: 20 March 2020 2:24 PM GMT
टला बड़ा हादसा: यहां रनवे पर अनियंत्रित होकर फिसला विमान, 9 यात्री थे सवार
X

पिथौरागढ़ :उत्तराखंड के पिथौरागढ़ में नैनीसैनी एयरपोर्ट पर बड़ा हादसा टल गया।नैनीसैनी एयरपोर्ट पर शुक्रवार को बड़ा हादसा होने से बाल-बाल बच गया। शाम करीब चार बजे एयरपोर्ट पर लैंडिंग के वक्त रनवे पर विमान फिसल गया। गनीमत रही कि पायलट-सह पायलट समेत सभी यात्री सुरक्षित हैं।

खबरों के अनुसार, विमान गाजियाबाद से हिंडन से यात्रियों को लेकर पिथौरागढ़ लौट रहा था। इस दौरान जैसे ही विमान रनवे पर उतरा उस वक्त अचानक विमान अनियंत्रित होकर फिसल गया। विमान में नौ यात्री सवार थे। नैनीसैनी हवाई पट्टी पर नौ यात्रियों को गाजियाबाद सेकर लेकर आया हैरीटेज एयरवेज का विमान रनवे पर लैंड करने के दौरान क्रैश होने से बाल बाल बच गया। विमान में सवार पायलट, सह पायलट और सभी यात्री सुरक्षित हैं। हिंडन एयरापोर्ट गाजियाबाद से विमान सवारियों को लेकर नैनीसैनी हवाई पट्टी के रनवे पर उतरा।

यह पढ़ें....कोरोना: यूपी में सभी मॉल बंद, अखिलेश यादव ने लोगों से की ये अपील

विमान टर्न लेकर जब आगे बढ़ने लगा तो अचानक दायीं तरफ कच्‍चे रनवे की तरफ लगभग पांच मीटर चला गया । विमान में सवार यात्रियों को इसका पता तक नहीं चला। विमान से उतरे यात्रियों का कहना है कि उन्हें ऐसा लगा कि किसी कारण से विमान को इस तरह दायीं तरफ उतारा जा रहा है।

नैनीसैनी एयरपोर्ट के मैनेजर एवं एसडीएम तुषार सैनी हादसे की जानकारी मिलते ही एयरपोर्ट पहुंचे। उन्होंने बताया कि विमान को भी क्षति नहीं पहुंची है। इसके साथ ही सभी यात्री भी सुरक्षित हैं। बता दें कि उत्तराखंड से हिंडन के लिए जाने वाली ये नौ सीटर ये एक ही फ्लाइट है। यह देहरादून से पिथौरागढ़ और हिंडन के लिए चलती है। सुबह पहले विमान जौलीग्रांट एयरपोर्ट से पिथौरागढ़ जाता है।

यह पढ़ें....चीन ने कोरोना को लेकर फैलाए जा रहे इस आरोप का खंडन किया

इसके बाद पिथौरागढ़ से आधे घंटे बाद फिर देहरादून लौटता है। कुछ देर बात दौबारा पिथौरागढ़ और वहां से हिंडन के लिए रवाना होता है। शाम को यह फ्लाइट फिर पिथौरागढ़ पहुंचती है। इसके बाद देर शाम को विमान देहरादून के जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर लैंड करता है।

suman

suman

Next Story