×

केरल के गुरुवायूर मंदिर में दर्शन के लिए पहुंचे PM मोदी, किया थुलाभारम की रस्म अदा

पीएम मोदी केरल के प्रसिद्ध गुरुवयूर मंदिर में दर्शन के लिए पहुंचे हैं। पुजारियों के मुताबिक मंदिर में पीएम मोदी थुलाभारम रस्‍म भी अदा कर सकते हैं। पीएम मोदी केरल के त्रिसूर पहुंच गए हैं।

Vidushi Mishra
Published on: 8 Jun 2019 5:11 AM GMT
केरल के गुरुवायूर मंदिर में दर्शन के लिए पहुंचे PM मोदी, किया थुलाभारम की रस्म अदा
X

नई दिल्ली: पीएम मोदी केरल के प्रसिद्ध गुरुवयूर मंदिर में दर्शन के लिए पहुंचे हैं। पुजारियों के मुताबिक मंदिर में पीएम मोदी थुलाभारम रस्‍म भी अदा कर सकते हैं। पीएम मोदी केरल के त्रिसूर पहुंच गए हैं। पीएम यहां पर प्रसिद्ध गुरुवायूर मंदिर में दर्शन करेंगे। पीएम मोदी गुरुवायूर मंदिर में विशेष पूजा अर्चना करेंगे। पूजा के बाद पीएम मोदी बीजेपी कार्यकर्ताओं को भी संबोधित करेंगे।

यह भी देखें... PM मोदी मालदीव से पहले केरल में, करेंगे 5000 साल पुराने गुरुवायूर मंदिर के दर्शन

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जब गुजरात के मुख्यमंत्री हुआ करते थे तब गरुवायुरप्पन मंदिर में पूजा करने पहुंचे थे। अब जब दोबारा प्रधानमंत्री चुने गए हैं तो एक बार फिर से विधि-विधान से पूजा-अर्चना करने वाले हैं। जिस गुरुवायूर के गरुवायुरप्पन मंदिर को दुनिया दक्षिण की द्वारिका के नाम से भी जानती है, जिस मंदिर में भगवान कृष्ण, गरुवायुरप्पन के रूप में विराजमान हैं, जिस मंदिर का निर्माण भगवान वृहस्पिति ने किया है, उस मंदिर में पीएम मोदी भगवान कृष्ण का आशीर्वाद लेंगे।

गुरुवायूर मंदिर काफी पुराना है। मंदिर के गर्भगृह में श्रीकृष्ण की मूर्ति है। पीएम मोदी नेवी के हेलीकॉप्टर से मंदिर पहुंचेंगे। केरल दौरे के लिए पीएम मोदी शुक्रवार रात ही कोच्चि पहुंचे।

यह भी देखें... नासा: पर्यटकों के लिए 2020 से अंतरराष्ट्रीय अंतरिक्ष स्टेशन खोले जाएंगे

वह एर्नाकुलम गेस्ट हाउस में रुके हैं। मंदिर में दर्शन और जनसभा को संबोधित करने के बाद मोदी कोच्चि अंतरराष्ट्रीय हावई अड्डे से दिल्ली के लिए दोपहर 2 बजे रवाना हो जाएंगे। इसके बाद पीएम मोदी आज ही मालदीव और श्रीलंका यात्रा के लिए रवाना हो जाएंगे।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story