आ गया संडे: कोरोना के अंधकार को देश करेगा खत्म, रात 9 बजे ऐसा होगा नजारा

रविवार रात 9 बजे सभी घरों की लाइटस बंद कर दी जानी है, तो वहीं दीया, मोमबत्ती और मोबाइल की फ्लैश

दीयों की बिक्री में हुई बढ़ोत्तरी: PM मोदी की अपील के बाद चमकी कुम्हारों की किस्मत

दीयों की बिक्री में हुई बढ़ोत्तरी: PM मोदी की अपील के बाद चमकी कुम्हारों की किस्मत

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के संकट से उबरने के लिए आत्मविश्वास बढ़ाने और एकताजुटता का सन्देश देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों से अपील की थी। जिसके पूरा करने का दिन आ गया है। आज भारत कोरोना वायरस के खिलाफ एक साथ लड़ने के लिए खड़ा होगा और इस संकट से बाहर निकलने की अपनी इच्छा सकती को दर्शाएगा।

आज रात 9 बजे दीयों-मोमबत्तियों से जगमगायेगा भारत:

रविवार रात 9 बजे सभी घरों की लाइटस बंद कर दी जानी है, तो वहीं दीया, मोमबत्ती और मोबाइल की फ्लैश लाइट जलाकर देशवासी पीएम मोदी की अपील को पूरा करते हुए एकजुटता दिखाने की तैयारी में हैं।

ये भी पढ़ेंःकोरोना पॉजिटिव जमातियों का डेरा लगा यहां, इतने संक्रमितों से दहला प्रदेश

पीएम मोदी ने की थी ये अपील

21 दिनों के लॉकडाउन के बीच शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को वीडियो संदेश दिया। इस दौरान उन्होने देशवासियों से अपील करते हुए कहा कि कोरोना के अंधकार को प्रकाश की ताकत से हराने की जरूरत है। इसके लिए प्रधानमंत्री ने लोगों से रविवार को रात नौ बजे नौ मिनट तक दीया जलाने की अपील की, इसका मकसद एकजुटता का संदेश देने से है।

ये भी पढ़ेंःCRPF के एक अधिकारी कोरोना पॉजिटिव, DG एपी माहेश्वरी ने खुद को किया क्वारनटीन

नहीं होगी ग्रिड फेल:

हालांकि एक साथ पूरे देश में लाइट ऑफ किये जाने और फिर चालू होने को लेकर आशंका जताई गयी कि इससे बिजली ग्रिड में परेशानी आ सकती है। लेकिन केंद्रीय ऊर्जा मंत्रालय ने इस आशंका को भी दूर करते हुए कहा कि ग्रिड के संतुलन के लिए पर्याप्त उपाय किए गए हैं।

घरों की लाइट्स ऑफ की जाएंगी, लेकिन स्ट्रीट लाइट्स बंद नहीं होगी। वहीं मंत्रालय की ओर से लोगों से अनुरोध किया गया कि सिर्फ बत्तियां बंद करें, फ्रिज या अन्य इलेक्ट्रॉनिक मशीन नहीं।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।