×

कोरोना पर पीएम मोदी का भावनात्मक संदेश, देशवासियों से कही ऐसी बात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोशल मीडिया पर लोगों से संवाद करते हुए अपील करते हुए कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई लड़ने के लिए संदेश दिया। अभी तक कई मामले ऐसे आए हैं, जहां लोग जांच से भागते हुए नज़र आ रहे हैं इसपर प्रधानमंत्री ने लिखा कि मुझे उम्मीद है कि नागरिक ऐसा कुछ नहीं करेंगे, जिससे किसी और को नुकसान हो। 

SK Gautam
Published on: 16 March 2020 3:53 PM GMT
कोरोना पर पीएम मोदी का भावनात्मक संदेश, देशवासियों से कही ऐसी बात
X

नई दिल्ली: कोरोना वायरस से बचने के लिए भारत सरकार सहित प्रदेश सरकारें भी सकते में आ गयी हैं। सोमवार तक के आंकड़ों के अनुसार, भारत में 117 पॉजिटिव केस मिले हैं। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोशल मीडिया पर लोगों से संवाद करते हुए अपील करते हुए कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई लड़ने के लिए संदेश दिया। अभी तक कई मामले ऐसे आए हैं, जहां लोग जांच से भागते हुए नज़र आ रहे हैं इसपर प्रधानमंत्री ने लिखा कि मुझे उम्मीद है कि नागरिक ऐसा कुछ नहीं करेंगे, जिससे किसी और को नुकसान हो।

कोरोना से लड़ाई लड़ने में डॉक्टर, नर्स, ने दिखाया दम

सोमवार को प्रधानमंत्री ने सोशल मीडिया पर COVID-19 को लेकर ट्वीट लिखे। पीएम मोदी ने लिखा कि आज कई लोग डॉक्टरों की तारीफ कर रहे हैं, जो उनका मनोबल बनाने का काम करेगा। कोरोना से लड़ाई लड़ने में डॉक्टर, नर्स, एयरपोर्ट स्टाफ समेत कई लोग जी तोड़ काम कर रहे हैं।

एक अन्य ट्वीट में प्रधानमंत्री ने लिखा कि गैर-जरूरी यात्रा करना और लोगों के संपर्क में आने से बचा जाए तो बेहतर होगा। बता दें कि प्रधानमंत्री ने इससे पहले भी लोगों से गैर-जरूरी यात्राओं को टालने और विदेश ना जाने की अपील की थी।

ये भी देखें: फसल नुकसान की रिपोर्ट में ही अंतर, फिर कैसे मिलेगा मुआवजा?

आपको बता दें कि अभी तक कुछ ऐसे केस सामने आए हैं, जहां पर लोग कोरोना वायरस की निगरानी से बचने को कोशिश कर रहे हैं।महाराष्ट्र के नवी मुंबई में दुबई से आए एक ग्रुप के सदस्यों ने भी अस्पताल में रिपोर्ट नहीं किया, जिसके बाद पुलिस उनकी तलाश कर रही है।

तबीयत खराब है तो तुंरत डॉक्टरों से संपर्क करें

इसके अलावा कोई व्यक्ति अगर पीड़ित है तो वह फिर भी यात्रा कर रहा है, तो वह दूसरे के लिए भी खतरा पैदा कर सकता है। ऐसे में प्रशासन की ओर से लगातार अपील की जा रही है कि अगर आपको लगता है कि आपकी तबीयत खराब है तो तुंरत डॉक्टरों से संपर्क करें।

ये भी देखें: पीएम मोदी से मिले गोरखपुर के सांसद रवि किशन, की ये बड़ी मांग

गौरतलब है कि सोमवार को महाराष्ट्र से 4 नए मामले सामने आए हैं, जिसके बाद महाराष्ट्र में कुल पॉजिटिव केस की संख्या 37 हो गई है।अब देश में कुल 117 पॉजिटिव केस हैं।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story