×

मोदी ने रखा नौ दिन का व्रत, जानिए PM ने इस नवरात्रि मां से क्या मांगा

देशभर में इस वक्त कोरोना वायरस से खौफ का माहौल है। पूरे देश में मंगलवार रात 12 बजे से लॉकडाउन है, तो वहीं आज यानी भारतीय नववर्ष के प्रथम दिन चैत्र शुक्ल प्रतिपदा से नवरात्र प्रारंभ हो गया है।

Dharmendra kumar
Published on: 25 March 2020 3:57 AM GMT
मोदी ने रखा नौ दिन का व्रत, जानिए PM ने इस नवरात्रि मां से क्या मांगा
X

नई दिल्ली: देशभर में इस वक्त कोरोना वायरस से खौफ का माहौल है। पूरे देश में मंगलवार रात 12 बजे से लॉकडाउन है, तो वहीं आज यानी भारतीय नववर्ष के प्रथम दिन चैत्र शुक्ल प्रतिपदा से नवरात्र प्रारंभ हो गया है। नवरात्रि दो अप्रैल यानी रामनवमी तक चलेगा।

इसी बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नवरात्र के पहले दिन ट्वीट कर कहा है कि इस बार भी वो 9 दिन तक व्रत रखेंगे और जो लोग कोरोना के खिलाफ लड़ाई में जुटे हैं, उनके उत्तम स्वास्थ्य, सुरक्षा एवं सिद्धि को यह नवरात्रि समर्पित करेंगे।

यह भी पढ़ें...घर बैठे मिलेगा जरुरी सामान: लॉकडाउन में न निकलें बाहर, बस करें एक कॉल

पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा कि आज से नवरात्रि शुरू हो रही है। वर्षों से मैं मां की आराधना करता आ रहा हूं. इस बार की साधना मैं मानवता की उपासना करने वाले सभी नर्स, डॉक्टर, मेडिकल स्टाफ, पुलिसकर्मी और मीडियाकर्मी, जो कोरोना के खिलाफ लड़ाई में जुटे हैं, के उत्तम स्वास्थ्य, सुरक्षा एवं सिद्धि को समर्पित करता हूं।



पीएम मोदी ने कि हम देशभर में विभिन्न उत्सव और हमारे पारम्परिक कैलेंडर के अनुसार नववर्ष का आरंभ मना रहे हैं। ईश्वर करे कि ये पवित्र उत्सव हमारे जीवन में अच्छा स्वास्थ्य, खुशी एवं समृद्धि लेकर आएं।



उन्होंने कहा कि देश में बुधवार को मनाए जा रहे अधिकतर उत्सव नववर्ष के आरंभ से जुड़े हैं। मोदी ने लोगों को उगादी, गुड़ी पड़वा, नवरेह और साजिबू चिरोबा के अवसर पर शुभकामनाएं दीं। सभी देशवासियों को नववर्ष विक्रम संवत 2077 की हार्दिक शुभकामनाएं। यह नववर्ष आप सबके जीवन में समृद्धि और उत्तम स्वास्थ्य लेकर आए।



यह भी पढ़ें...डॉक्टरों से मकान खाली कराने वालों की अब खैर नहीं, शाह ने दिए कड़ी कार्रवाई के निर्देश

गौरतलब है कि मंगलवार रात प्रधानमंत्री मोदी ने पूरे देश में कोरोना के मद्देनजर 21 दिनों को लिए लॉडाउन का एलान किया है। इस वक्त देश में कोरोना संक्रमित कुल मरीजों की संख्या बढ़कर 560 पहुंच गई है, तो वहीं इससे अब तक 11 लोगों की मौत हो गई है।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story