मोदी सरकार का बड़ा फैसला! अब मॉल-रिटेल शॉप से खरीदें पेट्रोल-डीजल

बुधवार को हुई कैबिनेट बैठक में मोदी सरकार के कई अहम फैसलों को मंजूरी देने की संभवाना है। इसमें सबसे बड़ा फैसला शॉपिंग मॉल और रिटेल शॉप में पेट्रोल-डीजल की बिक्री को लेकर हो सकता है। इसके साथ ही प्राइवेट पेट्रोल पंप को लेकर भी बड़ा ऐलान हो सकता है।

नई दिल्ली: बुधवार को हुई कैबिनेट बैठक में मोदी सरकार के कई अहम फैसलों को मंजूरी मिलने की संभवाना है। इसमें सबसे बड़ा फैसला शॉपिंग मॉल और रिटेल शॉप में पेट्रोल-डीजल की बिक्री को लेकर हो सकता है। इसके साथ ही प्राइवेट पेट्रोल पंप को लेकर भी बड़ा ऐलान हो सकता है।

यह भी पढ़ें…अब इस बैंक को झकटा, कुछ मिनटों में सभी के पैसे हुए स्वाहा

बता दें कि शाम 4 बजे केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद और प्रकाश जावेडकर कैबिनेट बैठक में हुए फैसलों की जानकारी देंगे। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक मोदी सरकार 2000 करोड़ रुपये के निवेश की बजाय अब 200 करोड़ वाले नेटवर्थ की कंपनियों को पेट्रोल पंप खोलने की इजाजत दे सकती है।

यह भी पढ़ें…आतंकियों ने जलाया स्कूल! कश्मीर में फेंके पेट्रोल बम, अलर्ट पर सेना

इसके अलावा पेट्रोल पंप खोलने से जुड़े अन्य नियमों में भी बदलाव हो सकता है। इसके अलावा अभी अगर कोई कंपनी पेट्रोलियम सेक्टर में कारोबार नहीं कर रही है, तो उसे भी फ्यूल रिटेल लाइसेंस दिए जाने की संभावना है।

गौरतलब है कि पेट्रोलियम मंत्रालय ने अक्टूबर, 2018 में फ्यूल रिटेल से जुड़े नियमों में बदलाव के लिए एक कमेटी का गठन किया था। फ्यूल रिटेल मार्केट में प्रतिस्पर्धा बढ़ाने के मकसद से बनाई गई एक्सपर्ट कमेटी के आधार पर कुछ फैसले ले सकती है।

यह भी पढ़ें…विपक्ष को बड़ा झटका! 6 विधायकों ने थामा कमल, चुनाव से पहले मचा हड़कंप

किसानों की लिए खुशखबरी

बुधवार को हुई कैबिनेट की बैठक में रबी फसलों के न्यून्तम समर्थन मूल्य यानी एमएसपी (MSP) को मंजूरी मिलने का ऐलान हो सकता है। गेंहू के एमएसपी में 85 रुपये की बढ़ोतरी हो गई है, तो वहीं, बाजरे के दाम में भी 85 रुपये की बढ़ोतरी होने की बात की जा रही है।