×

अब इस बैंक को झटका, कुछ मिनटों में सभी के पैसे हुए स्वाहा

BSE पर RBL का शेयर 12 फीसदी से ज्यादा लुढ़क गया है, बैंक के शेयर में ये अब तक की रिकॉर्ड गिरावट है। इसके साथ ही बता दें कि इस गिरावट में बैंक की मार्केट कैप 12,373 करोड़ रुपये से गिरकर 10,888 करोड़ रुपये पर आ गई है, उम्मीद जताई गई है कि इसका सीधा प्रभाव निवेशकों पर पड़ा है, निवेशकों के 1500 करोड़ रुपये डूब गए है।

Harsh Pandey
Published on: 23 Oct 2019 9:24 AM GMT
अब इस बैंक को झटका, कुछ मिनटों में सभी के पैसे हुए स्वाहा
X

मुंबई: देश के बैंकिंग सेक्टर में इन दिनों कुछ भी ठीक नहीं चल रहा है, मीडिया खबरों के मुताबिक देश में इस समय कथित आर्थिक मंदी का दौर चल रहा है। महाराष्ट्र में PMC बैंक पर तमाम तरह के बैन लगने के बाद अब खबर आ रही है कि प्राइवेट सेक्टर बैंक RBL के डूबे कर्ज़ बढ़ने से मुनाफा 73 फीसदी घट गया है।

करोड़ो रूपये स्वाहा...

आपको बता दें कि मौजूदा वित्त वर्ष के जुलाई-सितंबर तिमाही में बैंक के NPA यानी डूबा कर्ज 138 फीसदी बढ़कर 1539 करोड़ रुपये हो गए है।

यह भी पढ़ें- सांसद की पत्नी ने बोला- रेप ऐसी चीज….. अब उनके साथ हुआ ऐसा

उल्लेखनीय है कि इसका असर आज बैंक के शेयर पर भी देखने को मिल रहा है, RBL का शेयर सुबह बाजार खुलते ही 10 फीसदी से ज्यादा टूट गया।

इससे कुछ ही मिनटों में निवेशकों के 1500 करोड़ रुपये स्वाहा हो गए है, इस मसले में बैंकिग सेक्टर के जानकार, एक्सपर्ट्स और बड़े ब्रोकरेज हाउस फिलहाल शेयर में नए निवेश से बचने की सलाह देते नजर आ रहे हैं।

यह भी पढ़ें- अजगर और BJP नेता: गाड़ी में था बैठा, जाने फिर क्या हुआ…

RBL के शेयर में भारी गिरावट...

बताया जा रहा है कि BSE पर RBL का शेयर 12 फीसदी से ज्यादा लुढ़क गया है, बैंक के शेयर में ये अब तक की रिकॉर्ड गिरावट है। इसके साथ ही बता दें कि इस गिरावट में बैंक की मार्केट कैप 12,373 करोड़ रुपये से गिरकर 10,888 करोड़ रुपये पर आ गई है, उम्मीद जताई गई है कि इसका सीधा प्रभाव निवेशकों पर पड़ा है, निवेशकों के 1500 करोड़ रुपये डूब गए है।

यह भी पढ़ें- मांस खा रही गाय! अगर पिया दूध तो जान पर होगा खतरा, ये जानकारी हैरान कर देगी

RBL बैंक का मुनाफा क्यों गिरा...

बैंक के एनपीए बढ़ने से मुनाफा गिर गया है, RBL का दूसरी तिमाही यानी जुलाई-सितंबर में मुनाफा 73 फीसदी गिरकर 54 करोड़ रुपये पर आ गया है। हालांकि, कंपनी की नेट इंटरेस्ट इनकम 593 करोड़ रुपये से बढ़कर 869 करोड़ रुपये हो गई है।

Harsh Pandey

Harsh Pandey

Next Story