×

विपक्ष को बड़ा झटका! 6 विधायकों ने थामा कमल, चुनाव से पहले मचा हड़कंप

झारखंड में विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस समेत विपक्षी पार्टियों को बड़ा झटका लगा है। विपक्षी पार्टियों के 6 विधायक बीजेपी में शामिल हो गए हैं। कई महीनों से इन विधायकों की बीजेपी में शामिल होने की चर्चा थी।

Dharmendra kumar
Published on: 23 Oct 2019 7:47 AM GMT
विपक्ष को बड़ा झटका! 6 विधायकों ने थामा कमल, चुनाव से पहले मचा हड़कंप
X

रांची: झारखंड में विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस समेत विपक्षी पार्टियों को बड़ा झटका लगा है। विपक्षी पार्टियों के 6 विधायक बीजेपी में शामिल हो गए हैं। कई महीनों से इन विधायकों की बीजेपी में शामिल होने की चर्चा थी। चुनाव से पहले विपक्ष के लिए यह करारा झटका माना जा रहा है। इसके साथ ही कई पूर्वि अधिकारी भी बीजेपी में शामिल हुए हैं।

यह भी पढ़ें...BJP विधायक के घर के पास बम धमाका, घरों के टूटे खिड़की दरवाजे, लोगों में दहशत

झारखंड मुक्ति मोर्चा(जेएमएम) के विधायक कुणाल सारंगी, जेपी भाई पटेल, चमरा लिंडा, कांग्रेस के विधायक सुखदेव भगत और मनोज यादव, नव जवान संघर्ष मोर्चा के विधायक भानु प्रताप शाही ने बुधवार को बीजेपी की सदस्यता ग्रहण कर ली। इस दौरान प्रदेश के मुख्यमंत्री रघुबर दास मौजूद रहे।

रघुबर दास ने कहा कि भाजपा में शामिल हुए ये नेता खुद के लिए नहीं बल्कि राज्य को फिर से स्थायी सरकार देने के लिए आये हैं। भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रवाद और विकास की नीति से प्रभावित होकर आज ये लोग शामिल हुए हैं।



यह भी पढ़ें...BCCI में नया दौर शुरू, सौरभ गांगुली ने अपनी टीम के साथ संभाली जिम्मेदारी

कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सुखदेव भगत और मनोज यादव पहले से बीजेपी के संपर्क में थे। भगत वर्तमान पीसीसी चीफ रामेश्वर उरांव से खफा थे। लोकसभा चुनाव में हार के बाद से ही दोनों में मनमुटाव चल रहा था।

चतरा सीट से मनोज यादव ने लोकसभा चुनाव लड़ा था, लेकिन बीजेपी प्रत्याशी से हार गए थे। विधायक जेपी भाई पटेल जेएमएम से निलंबित चल रहे थे और उन्होंने बीजेपी का दामन थाम लिया। उन्होंने लोकसभा चुनाव में बीजेपी उम्मीदवार का समर्थन किया था।



यह भी पढ़ें...आज सरकार का बड़ा फैसला! इस दिवाली मौजा-ही-मौजा, यहां जाने पूरी डीटेल

जानकारों का कहना है झारखंड विधानसभा चुनाव की घोषणा से पहले कई विपक्षी विधायक बीजेपी में शामिल हो सकते हैं। बीजेपी ने प्रदेश में चुनाव की तैयारियां शुरू कर दी हैं और विपक्षी नेताओं को अपने पाले में लाने की कोशिश में है। इन दिनों मुख्यमंत्री रघुबर दास 'जन आशीर्वाद यात्रा' के जरिए जनसंपर्क कार्यक्रम कर रहे हैं।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story