×

पीएम मोदी ने दिया सांसदों को डिनर, शामिल हुए ये दिग्गज नेता

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को लोकसभा और राज्यसभा के सभी सांसदों को डिनर दिया। पीएम मोदी की डिनर पार्टी में शामिल होने के लिए उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू पहुंचे हैं। साथ ही अलग-अलग पार्टियों के सांसद पहुंचे हैं।

Dharmendra kumar
Published on: 20 Jun 2019 5:28 PM GMT
पीएम मोदी ने दिया सांसदों को डिनर, शामिल हुए ये दिग्गज नेता
X

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को लोकसभा और राज्यसभा के सभी सांसदों को डिनर दिया। पीएम मोदी की डिनर पार्टी में शामिल होने के लिए उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू पहुंचे हैं। साथ ही अलग-अलग पार्टियों के सांसद पहुंचे हैं। दिल्ली के अशोका होटल में डिनर का आयोजन किया है। संसदीय कार्यमंत्री प्रहलाद जोशी ने सभी सांसदों इसके लिए निमंत्रण भेजा था। दूसरी बार एनडीए सरकार बनने के बाद सभी सांसदों के साथ पीएम की यह पहली मीटिंग है।

डिनर में शामिल होने के बाद उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ट्वीट किया। उन्होंने कहा कि आज दिल्ली के अशोक होटल में संसद सदस्यों के सम्मान में पीएम मोदी द्वारा भोज में शामिल हुआ।

यह भी पढ़ें...मेघालय में जापानी एन्सेफ्लाइटिस कम से कम 16 लोग प्रभावित, केंद्र ने एक विशेषज्ञ भेजा

तृणमूल कांग्रेस, वाम दलों जैसे माकपा और भाकपा, बहुजन समाज पार्टी (बसपा) और राजद के सांसद भी रात्रिभोज में अनुपस्थित रहे। रात्रिभोज के लिये संसदीय कार्य मंत्रालय की ओर से दोनों सदनों के 750 से अधिक सदस्यों को आमंत्रण भेजा गया था। अशोका होटल में आयोजित रात्रिभोज में राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष गुलाम नबी आजाद के अलावा राजग और कई अन्य दलों के विभिन्न नेता भी शामिल हुये।



इनमें द्रमुक की कनिमोई, आप के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह, भाजपा में शामिल हुये तेदेपा के तीन राज्यसभा सदस्य वाई एस चौधरी, सी एम रमेश और टी जी वेंकटेश भी शामिल थे।

यह भी पढ़ें...अमेरिकी जासूसी ड्रोन को मार गिराने के बाद बोला ईरान, जंग के लिए तैयार

सूत्रों के अनुसार रात्रिभोज का आयोजन इसलिए किया गया था ताकि प्रधानमंत्री और केंद्रीय मंत्रिपरिषद के अन्य सदस्य दोनों सदनों के सभी सदस्यों से एक अनौपचारिक माहौल में मिल सकें।

भाजपा नेता राजीव प्रताप रूडी ने कहा, ‘‘सांसदों ने प्रधानमंत्री के साथ एक बहुत अनौपचारिक माहौल में संवाद किया और वे उनके साथ सेल्फी लेते हुए देखे गए।’’उन्होंने कहा कि माहौल बहुत सौहार्द्रपूर्ण था।

सूत्र ने कहा कि जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री ने इस दौरान पूर्व लोकसभाध्यक्ष सुमित्रा महाजन द्वारा निभायी गई भूमिका की प्रशंसा की।

यह भी पढ़ें...हिमाचल में बस खाई में गिरी, 27 की मौत, पीएम मोदी ने जताया दुख

संसद का सत्र शुरु होने से पहले प्रधानमंत्री मोदी ने रविवार को आहूत सर्वदलीय बैठक में नेताओं से कहा था कि जनहित के मुद्दों पर विचार विमर्श के लिए राजनीतिक मतभेदों को दरकिनार किया जा सकता है। इस रात्रिभोज में सोनिया गांधी, राहुल गांधी और अखिलेश यादव जैसे प्रमुख विपक्षी नेता अनुपस्थित रहे।

तृणमूल कांग्रेस, वाम दलों जैसे माकपा और भाकपा, बहुजन समाज पार्टी (बसपा) और राजद के सांसद भी रात्रिभोज में अनुपस्थित रहे।

रात्रिभोज के लिये संसदीय कार्य मंत्रालय की ओर से दोनों सदनों के 750 से अधिक सदस्यों को आमंत्रण भेजा गया था। होटल अशोक में आयोजित रात्रिभोज में राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष गुलाम नबी आजाद के अलावा राजग और कई अन्य दलों के विभिन्न नेता भी शामिल हुये।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story