पगलाया चीन: मोदी के कदमों से थर-थर कांपा, अब दे रहा दुहाई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा लेह में जवानों के हौसलों को बुलंद करते हुए दिए गए संबोधन में चीन ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। राजधानी दिल्ली में चीन के दूतावास ने संबोधन पर कहा है कि हमें विस्तारवादी कहना आधारहीन है।

नई दिल्ली :  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा लेह में जवानों के हौसलों को बुलंद करते हुए दिए गए संबोधन में चीन ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। राजधानी दिल्ली में चीन के दूतावास ने संबोधन पर कहा है कि हमें विस्तारवादी कहना आधारहीन है। हमने 14 में से 12 पड़ोसी देशों के साथ सीमा विवाद सुलझाया है।

ये भी पढ़ें… मोदी ने कैसे किया: पूरी दुनिया रह गई दंग, सब ने कहा वाह मोदी जी वाह

चीन पर ताबड़तोड़ निशाना

इसी सिलसिले में चीनी दूतावास ने कहा कि चीन ने वार्ता के माध्यम से अपने 14 पड़ोसी देशों में से 12 के साथ सीमा विवाद सुलझाया। चीन को विस्तारवादी के रूप में देखना आधारहीन है।

आपको बता दें कि पीएम मोदी शुक्रवार को अचानक लेह पहुंचे। यहां आकर उन्होंने सीमा पर तैनात जवानों को संबोधित किया। साथ ही पीएम मोदी ने नाम लिए बिना चीन पर ताबड़तोड़ निशाना साधा।

ये भी पढ़ें… Weather Alert: अचानक बदला मौसम, लोगों को मिली बड़ी राहत

विस्तारवाद का युग खत्म

लेह में संबोधन के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि विस्तारवाद का युग खत्म हो चुका है। अब विकासवाद का समय आ गया है। तेजी से बदलते हुए समय में विकासवाद ही प्रासंगिक है।

विकासवाद के लिए अवसर है और विकासवाद ही भविष्य का आधार है। बस फिर क्या पीएम मोदी के इस बयान से चीन को तीखी मिर्ची लग गई।

मोदी के लेह दौरे को लेकर चीन ने कहा कि कोई भी पक्ष कुछ भी ऐसा न करे, जिसे माहौल खराब हो। चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता झाओ लिजियान ने कहा कि भारत और चीन लगातार सैन्य और डिप्लोमेटिक बातचीत के जरिए बॉर्डर पर जारी तनाव को कम करने में लगे हुए हैं। ऐसे में किसी भी पार्टी को कुछ भी ऐसा नहीं करना चाहिए, जिससे बॉर्डर पर तनाव पैदा हो।

ये भी पढ़ें… अभी-अभी दर्दनाक हादसा: 19 श्रद्धालुओं की गई जान, शोक में डूबा देश

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।