वैक्सीन पर मोदी का ऐलान: पूरी दुनिया में गुंजा पीएम का नाम, कही ये बड़ी बात

कोरोना वायरस महामारी और वैक्सीन वितरण को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तैयारियों की समीक्षा बैठक की। इस बैठक में पीएम मोदी के साथ केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन, प्रधानमंत्री के प्रधान सचिव, नीति आयोग के सदस्य और भारत सरकार के दूसरे विभाग के अधिकारी शामिल थे।

Published by Monika Published: October 17, 2020 | 7:03 pm
Modified: October 17, 2020 | 7:07 pm
narendra modi

narendra modi (file pic )

कोरोना वायरस महामारी और वैक्सीन वितरण को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तैयारियों की समीक्षा बैठक की। इस बैठक में पीएम मोदी के साथ केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन, प्रधानमंत्री के प्रधान सचिव, नीति आयोग के सदस्य और भारत सरकार के दूसरे विभाग के अधिकारी शामिल थे।इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना वैक्सीन के वितरण को लेकर एक व्यवस्था बनानी चाहिए तानी जल्द से जल्द पूरी दुनिया में वैक्सीन पहुच सके। उन्होंने कहा कि वैक्सीन का वितरण सुचारू रूप से किया जाना चाहिए।

ग्लोबल समुदाय की मदद

प्रधानमंत्री ने चुनाव आयोजन की तरह टीका वितरण की ऐसी प्रणाली विकसित करने का सुझाव दिया जिसमें सरकारी और नागरिक समूहों के प्रत्येक स्तर की भागीदारी हो। आपको बता दें, कि इस बैठक में प्रधानमंत्री ने निर्देशित किया है कि ग्लोबल समुदाय की मदद करने का प्रयास करना चाहिए। प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि वैक्सीन वितरण प्रणाली के लिए टीके, दवाइयां और आईटी प्लेटफॉर्म प्रदान करने के लिए पूरी दुनिया तक पहुंचना चाहिए।

ये भी पढ़ें- यूपी में राष्ट्रपति शासन: बलिया गोली कांड सरकार पर बरसे ओपी राजभर, कर दी ये मांग

संक्रमित लोगों की संख्या

आपको बता दें, की कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 74 लाख पर कर चुकी है, वही इस संक्रमण से मुक्त हुए लोगों की संख्या 65 लाख से अधिक है। देखा जाए तो कोरोना वायरस से ठीक हुए लोगों की संख्या दर 87.78 प्रतिशत हो गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा शनिवार को जारी आकड़ों के अनुसार कोविड-19 के 62,212 नए केस सामने आने के बाद अब कुल मामले बढ़कर 74,32,680 हो गए हैं। वहीं संक्रमण से 837 लोगों की मौत हुई जिसमे मृतकों की संख्या बढ़कर 1,12,998 हो गई है।

ये भी पढ़ें- LAC पर हाई अलर्ट: बड़ी संख्या में तैनात चीनी सैनिक, भारत के लिए गंभीर सुरक्षा चुनौती

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App