×

PM Modi Sikar Rally: पीएम मोदी की रैली से पहले राजस्थान में सियासी बवाल, सीएम गहलोत ने लगाया बड़ा आरोप, PMO ने दिया जवाब

PM Modi Sikar Rally: राजस्थान सीएम ने प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में उनके स्वागत भाषण को हटाने का आरोप पीएमओ पर लगाया है। उन्होंने एक लंबा-चौड़ा ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है।

Krishna Chaudhary
Published on: 27 July 2023 6:12 AM GMT
PM Modi Sikar Rally: पीएम मोदी की रैली से पहले राजस्थान में सियासी बवाल, सीएम गहलोत ने लगाया बड़ा आरोप, PMO ने दिया जवाब
X
PM Modi Sikar Rally (photo: social media )

PM Modi Sikar Rally: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर आज राजस्थान के दौरे पर हैं। प्रधानमंत्री गुरूवार को सीकर से देशभर के 9 करोड़ किसानों के खाते में किसान सम्मान निधि की 14वीं किस्त भेजेंगे। जो कि 2 हजार रूपये है। इस पूर्वनियोजित कार्यक्रम को लेकर प्रदेश बीजेपी काफी समय से तैयारियों में जुटी हुई थी। पीएम मोदी के दौरे से महज कुछ घंटे पहले ही बड़ा बवाल खड़ा हो गया है। ये बवाल मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के एक ट्वीट से हुआ है।

राजस्थान सीएम ने प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में उनके स्वागत भाषण को हटाने का आरोप पीएमओ पर लगाया है। उन्होंने एक लंबा-चौड़ा ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है। अपने ट्वीट में गहलोत ने राजस्थान सरकार की ओर से उन केंद्र के समक्ष कुछ मांगों को भी नत्थी किया है।

अशोक गहलोत ने लिखा, माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी, आज आप राजस्थान पधार रहे हैं। आपके कार्यालय PMO ने मेरा पूर्व निर्धारित 3 मिनट का संबोधन कार्यक्रम से हटा दिया है इसलिए मैं आपका भाषण के माध्यम से स्वागत नहीं कर सकूंगा अतः मैं इस ट्वीट के माध्यम से आपका राजस्थान में तहेदिल से स्वागत करता हूं।

आगे वह लिखते हैं - आज हो रहे 12 मेडिकल कॉलेजों के लोकार्पण और शिलान्यास राजस्थान सरकार व केन्द्र की भागीदारी का परिणाम है। इन मेडिकल कॉलेजों की परियोजना लागत 3,689 करोड़ रुपये है जिसमें 2,213 करोड़ केन्द्र का और 1,476 करोड़ राज्य सरकार का अंशदान है। मैं राज्य सरकार की ओर से भी सभी को बधाई देता हूं। इसके बाद उन्होंने पांच प्वाइंट में केंद्र के समक्ष अपनी मांग रखी।

पीएमओ ने भी दिया जवाब

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के आरोप पर प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) की ओर से जवाब दिया गया है। पीएमओ ने ट्वीट कर कहा, अशोक गहलोतजी, प्रोटोकॉल के अनुसार, आपको विधिवत आमंत्रित किया गया है और आपका भाषण भी निर्धारित किया गया है। लेकिन, आपके कार्यालय ने कहा कि आप शामिल नहीं हो पाएंगे। पीएम नरेंद्र मोदी की पिछली यात्राओं में भी आपको हमेशा आमंत्रित किया गया है और आपने अपनी उपस्थिति से उन कार्यक्रमों की शोभा बढ़ाई है।

आज के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आपका हार्दिक स्वागत है। विकास कार्यों की पट्टिका पर भी आपका नाम है। अगर आपको हाल ही में लगी चोट के कारण कोई शारीरिक परेशानी न हो, तो आपकी उपस्थिति बहुत महत्व रखेगी।

कांग्रेस ने पीएम पर साधा निशाना

राजस्थान में अब इस मामले पर राजनीति भी गरमा गई है। कांग्रेस ने पीएम मोदी पर निशाना साधा है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि पीएम अशोक गहलोत को वरिष्ठ बताते हैं, दोस्त बताते हैं, बहुत कुछ सीखने की बात करते हैं, ऐसे मुख्यमंत्री के भाषण को रोकना फेडरल सिस्टम को शोभा नहीं देता है। डोटासरा ने कहा कि प्रधानमंत्री को बड़ा दिल रखना चाहिए और संघीय ढांचे को मजबूत करना चाहिए।

वहीं, केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत समेत अन्य भाजपा नेताओं ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के आरोप पर पीएमओ के ओर से दिए गए जवाब को रीट्वीट किया है। भाजपा नेताओं का कहना है कि व्यर्थ का बखेड़ा खड़ा किया जा रहा है।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story