बंगाल पहुंचे पीएम मोदी, अम्फान से प्रभावित इलाकों का करेंगे दौरा

पीएम मोदी के कार्यक्रम की बात करें तो पीएम मोदी आज सुबह पौने 11 बजे दमदम हवाईअड्डे पर पहुंचे। इसके बाद वह 10-50 बजे बशीरघाट जाएंगे।

केंद्र सरकार और पश्चिम बंगाल सरकार के बीच तनातनी जग जाहिर है। लेकिन इन सबके बावजूद सत्ता पक्ष होने और देश के प्रधानमंत्री होने के नाते पीएम मोदी पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ पश्चिम बंगाल में आए चक्रवाती तूफ़ान अम्फान से प्रभावित कोलकाता सहित उत्तर और दक्षिण परगना के प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण करेंगे। इस दौरे कके लिए पीएम मोदी दिल्ली से कोलकाता पहुंच चुके हैं। बता दें कि पश्चिम बंगाल में अम्फान तूफान के चलते अब तक 72 लोगों की मौत हो चुकी है। अकेले कोलकाता में 19 लोगों की मौत हुई है।

कोलकाता पहुंचे पीएम मोदी

प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करने के लिए पीएम मोदी कोलकाता पहुंच चुके हैं। जहां कोलकता पहुंचने पर पीएम मोदी को राज्यपाल जगदीप धनकड़ और सीएम ममता बनर्जी ने पीएम को रिसीव किया। पीएम यहां से सीएम ममता के साथ तूफान प्रभावित इलाके के सर्वे के लिए रवाना हो रहे हैं।

ये भी पढ़ें-     Eid Al-Fitr: लॉकडाउन के बीच फींकी न पड़ने दें ये ईद, ऐसे मनाये त्यौहार खास

पीएम मोदी के कार्यक्रम की बात करें तो पीएम मोदी आज सुबह पौने 11 बजे दमदम हवाईअड्डे पर पहुंचे। इसके बाद वह 10-50 बजे बशीरघाट जाएंगे। पीएम मोदी 11-20 बजे ममता बनर्जी के साथ प्रभावित क्षेत्रों के हवाई सर्वे के लिए निकलेंगे।

83 दिनों बाद दिल्ली से बाहर निकले पीएम

देश में पिछले लगभग तीन महीनों से कोरोना संकट जारी है। जिसके चलते पूरे देश में लगभग पिछले दो महीनों से लॉकडाउन जारी है। जिसके चलते पीएम मोदी आज 83 दिनों के बाद राजधानी दिल्ली से बाहर निकले हैं। पीएम मोदी ने 29 फरवरी को प्रयागराज औऱ चित्रकूट का दौरा किया था। फिलहाल पीएम मोदी अम्फान प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करेंगे।

ये भी पढ़ें-    कोरोना संकट के बीच इंडिया और साउथ अफ्रीका का हो सकता है मैच, चल रही ये तैयारी

जिसके बाद पीएम मोदी सीएम ममता के साथ समीक्षा बैठक भी करेंगे। इसके बाद वह दोपहर 1.30 बजे ओडिशा के लिए रवाना हो जाएंगे। जग जाहिर है कि बंगाल में आए अम्फान चक्रवाती तूफ़ान ने बंगाल और ओडिशा में हाहाकार मचा रखा है। जिसके चलते अम्फान ने बंगाल में काफी नुकसान किया है। राजधानी कोलकाता समेत कई जिलों में तूफान के कारण जानमाल को काफी नुकसान हुआ है।