×

मोदी का मेगा प्लान: कोरोना संकट पर अहम बैठक, मंत्रियों-अफसरों को दिए ये निर्देश

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को मंत्रियों और अधिकारियों संग समीक्षा बैठक की।  इस बैठक में कोरोना संकट पर आगामी दो महीनों की तैयारी पर चर्चा हुई तो वहीं पीएम मोदी ने कई बड़े निर्देश भी जारी किये।

Shivani Awasthi
Published on: 13 Jun 2020 3:17 PM GMT
मोदी का मेगा प्लान: कोरोना संकट पर अहम बैठक, मंत्रियों-अफसरों को दिए ये निर्देश
X

नई दिल्ली: बढ़ते कोरोना वायरस के मामलों को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को मंत्रियों और अधिकारियों संग समीक्षा बैठक की। इस बैठक में कोरोना संकट पर आगामी दो महीनों की तैयारी पर चर्चा हुई तो वहीं पीएम मोदी ने कई बड़े निर्देश भी जारी किये।

कोरोना संकट पर पीएम मोदी की मंत्रियों-अधिकारियों संग अहम बैठक

भारत में कोरोना वायरस का कहर बढ़ता ही जा रहा है। मरीजों का आंकड़ा हर दिन रिकॉर्ड तोड़ बढ़ रहा है। ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज इससे निपटने की तैयारियों और अनलॉक या लॉकडाउन की स्थिति में देश के भावी हालातों को लेकर मंत्रियों और अधिकारियों के साथ अहम बैठक की।

पीएम समेत बैठक में ये लोग रहे शामिल

बता दें कि इस बैठक में पीएम मोदी के अलावा गृह मंत्री अमित शाह, स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन, प्रधानमंत्री के प्रधान सचिव, कैबिनेट सचिव, स्वास्थ्य सचिव, आईसीएमआर महानिदेशक समेत स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारी और अन्य सम्बंधित लोग शामिल हुए।

ये भी पढ़ेंः सिर्फ इतने रुपए में घर पर होगी कोरोना की जांच, सरकार ने फिक्स किया रेट

कोरोना से निपटने की अगले दो महीनों की तैयारियों की पीएम ने की समीक्षा

पीएम मोदी ने इस समीक्षा बैठक में वर्तमान संक्रमण की रफ्तार के बारे में जाना तो वहीं अधिकारियों से इस बाबत भविष्य की तैयारियों की स्थिति की भी रिपोर्ट मांगी। देश के जिन राज्यों और क्षेत्रों में कोरोना वायरस से स्थिति बेहद खराब है, उनकी भी परेशानियों को जाना।

बता दे कि इस बैठक में पीएम ने कोरोना के खिलाफ वर्तमान ही नहीं आगामी दो महीनों की तैयारियों का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने कई निर्देश भी दिए।

पीएम ने अधिकारियों व मंत्रियों को दिए ये निर्देश

पीएम मोदी ने स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारियों को राज्यों व केंद्र शासित प्रदेशों से सलाह लेकर इमरजेंसी प्लान तैयार करने को कहा। इसके अलावा पीएम ने मानसून को लेकर भी स्वास्थ्य मंत्रालय को तैयारियां सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

ये भी पढ़ेंः पाकिस्तान की तबाही: अब पूर्व प्रधानमंत्री पर मौत का साया, सामने आई रिपोर्ट

कोरोना से दिल्ली के हालात बेकाबू हो जाने को लेकर पीएम मोदी ने गृह मंत्री और स्वास्थ्य मंत्री को दिल्ली सरकार, दिल्ली नगर निगम के अधिकारियों और उप राज्यपाल के साथ बैठक करने के भी निर्देश दिए।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story