×

सिर्फ इतने रुपए में घर पर होगी कोरोना की जांच, सरकार ने फिक्स किया रेट

देश में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। महाराष्ट्र में कोरोना के मामलों में भारी उछाल आया है। अब इस बीच महाराष्ट्र सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। सरकार ने लैब द्वारा कोरोना टेस्ट की रेट फिक्स कर दी है।

Dharmendra kumar
Published on: 13 Jun 2020 2:50 PM GMT
सिर्फ इतने रुपए में घर पर होगी कोरोना की जांच, सरकार ने फिक्स किया रेट
X

मुंबई: देश में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। महाराष्ट्र में कोरोना के मामलों में भारी उछाल आया है। अब इस बीच महाराष्ट्र सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। सरकार ने लैब द्वारा कोरोना टेस्ट की रेट फिक्स कर दी है। अब महाराष्ट्र में 2200 रुपये में प्राइवेट लैब में कोरोना की जांच कराई जा सकती है। अगर लैब वाला सैंपल लेने आपके घर आता है तो आपको 2800 रुपये देने होंगे।

महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा कि कोरोना टेस्टिंग की रेट तय करने के लिए सरकार ने एक कमेटी का गठन किया था। इस कमेटी ने सिफारिश की थी कि प्राइवेट लैब के लिए कोरोना जांच की दर 2200 रुपये और घर से सैंपल लेने पर 2800 रुपये रखी जानी चाहिए। स्वास्थ्य मंत्री ने इस सिफारिश को स्वीकार किया है। अब महाराष्ट्र में प्राइवेट लैब से कोरोना टेस्ट कराने पर क्रमश: 2200 और 2800 रुपये ही देने होंगे।

यह भी पढ़ें...सिर्फ 85 रु में घर: इतना सस्ता हुआ यहां मकान, बला की खूबसूरत जगह

गौरतलब है कि देश में महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमित मामले सामने आ रहे हैं। यहां सबसे ज्यादा टेस्टिंग भी की जा रही है। मुंबई में रोजाना करीब 6 हजार से ज्यादा कोरोना की जांच की जा रही है। मुंबई में कोरोना पॉजिटिव रेट 32 प्रतिशत तक पहुंच गया है।

यह भी पढ़ें...भारत का ये टॉप राज्य: रोजगार देने में निकला आगे, हजारों परिवारों को मिली राहत

कोरोना मरीजों की संख्या 1 लाख के पार

महाराष्ट्र में कोरोना मरीजों की संख्या 1 लाख से ज्यादा हो गई है। प्रदेश में शुक्रवार को 3 हजार 493 नए केस मिले। शुक्रवार तक प्रदेश में कोरोना के कुल मरीजों की संख्या 1,01, 141 तक पहुंच गई है। यहां पर अबतक 47 हजार 796 लोग कोरोना से ठीक हो गए हैं, तो वहीं 3717 लोगों की इलाज के दौरान मौत हो चुकी है।

यह भी पढ़ें...सरकार ने बढ़ाया कोरोना टेस्टिंग के जांच का दायरा, जांच के लिए लगे कैम्प

महाराष्ट्र के साथ-साथ देश में मुंबई कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित है। यहां पर पिछले 24 घंटे में 1,366 कोरोना मरीज पाए गए हैं और 90 लोगों की जान चली गई है। मुंबई में कोरोना संक्रमितों की संख्या 55,451 हो गई है।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story