×

पीएम मोदी बोले: मास्क के लिए काहे परेशान हैं, गमछा है ना

देश में जारी कोरोना संकट के दिनों में भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र काशी को नहीं भूले हैं। कोरोना संकट से जंग में अपनी भारी व्यस्तता के बावजूद वे बीच-बीच में काशी के लोगों से फीडबैक लेना नहीं भूल रहे हैं।

Vidushi Mishra
Published on: 10 April 2020 8:22 AM GMT
पीएम मोदी बोले: मास्क के लिए काहे परेशान हैं, गमछा है ना
X
पीएम मोदी बोले: मास्क के लिए काहे परेशान हैं, गमछा है ना

अंशुमान तिवारी

नई दिल्ली। देश में जारी कोरोना संकट के दिनों में भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र काशी को नहीं भूले हैं। कोरोना संकट से जंग में अपनी भारी व्यस्तता के बावजूद वे बीच-बीच में काशी के लोगों से फीडबैक लेना नहीं भूल रहे हैं। गुरुवार को भी प्रधानमंत्री ने वाराणसी के विधायकों और पार्टी पदाधिकारियों से बातचीत कर यहां के हालात की जानकारी ली। पीएम मोदी ने कहा कि पूर्वांचल में कंधे पर गमछा रखने की परंपरा है। इसलिए मास्क पर होने वाले खर्च को लेकर परेशान ना हों। घर से बाहर निकलते समय गमछा से मुंह बांधकर बाहर निकलिए।

ये भी पढ़ें...यूपी में मिला करोड़ों का खजाना, अलीगढ़ में मच गई लूट, ग्रामीण हुए मालामाल

जिलाध्यक्ष को बीच में रोका

प्रधानमंत्री ने सबसे पहले भाजपा के जिलाध्यक्ष हंसराज विश्वकर्मा से फोन पर बातचीत की। विश्वकर्मा ने पीएम को बताया कि वे लोगों के लिए मास्क बनवा रहे हैं। उनके ऐसा कहते ही प्रधानमंत्री ने उन्हें बीच में ही रोक दिया और कहा कि आप मास्क बनवाने के चक्कर में क्यों पड़े हैं। इस पर खर्च करने की जरूरत ही क्या है।

काशी की रग-रग में बसा है गमछा

पीएम ने कहा कि स्वास्थ्य कर्मचारियों और डॉक्टरों के लिए मास्क पहनना जरूरी है। मोदी ने कहा कि काशी की रग-रग में तो गमछा बसा है। उन्होंने कहा कि ग्रामीण इलाकों के लिए भी कम गमछा या अंगौछा कोई नई चीज नहीं है।

ग्रामीण हमेशा से इसका इस्तेमाल करते आए हैं। इसलिए घर से बाहर निकलते समय गमछे को मुंह पर बांध लें। पीएम ने कहा कि इसके लिए दूसरे अन्य लोगों को भी जागरूक करिए।

काशी में हॉटस्पॉट की जानकारी दी

प्रदेश के स्टांप और पंजीयन शुल्क राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) रविंद्र जायसवाल ने पीएम को शहर में चार हॉटस्पॉट होने की जानकारी दी। जायसवाल ने कहा कि हम इस कोशिश में जुटे हैं कि यहां कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या न बढ़ने पाए।

ये भी पढ़ें...मौत का तांडव-बिछी लाशें: PM मोदी ने ऐसे बचाया भारत, नहीं तो होता बुरा हाल

आरोग्य सेतु एप डाउनलोड कराएं

पीएम ने जनप्रतिनिधियों से आरोग्य सेतु एप को डाउनलोड करने और दूसरे अन्य लोगों से भी करवाने की अपील की। उन्होंने कहा कि यह एप कोरोना से जंग में काफी महत्वपूर्ण साबित होगा। उन्होंने कहा कि हर व्यक्ति इसे डाउनलोड करें और उससे खुद मॉनिटरिंग करें।

पीएम से बातचीत के बाद पर्यटन राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) डॉक्टर नीलकंठ तिवारी ने कहा कि पूरे बनारस में अगले 2 दिन में सभी को इस एप से जोड़ने का प्रयास शुरू कर दिया गया है। पार्टी पदाधिकारी और जनप्रतिनिधि इस काम में जुट गए हैं।

कोरोना से जंग में विजय की उम्मीद

पीएम मोदी ने सेवापुरी के विधायक नील रतन पटेल नीलू से भी फोन पर बातचीत की। उन्होंने कहा कि संकट की इस घड़ी में पार्टी के सभी कार्यकर्ता घर पर ही रहें और यथासंभव लोगों की मदद भी करते रहें। उन्होंने उम्मीद जताई कि कोरोना से जंग में देश को निश्चित रूप से कामयाबी मिलेगी।

ये भी पढ़ें...कांग्रेस ने Lockdown पर खड़े किए सवाल, कहा कि इसके चलते गई कई लोगों की जान

हॉटस्पॉट गंगापुर की ली जानकारी

गंगापुर के विधायक सुरेंद्र नारायण सिंह से पीएम मोदी ने इलाके की जानकारी ली। गंगापुर को प्रदेश सरकार ने हॉटस्पॉट घोषित कर दिया है। पीएम ने कहा कि इलाके में पूरी ईमानदारी से काम करिए और यह कोशिश करिए कि कोरोना संक्रमण के मामले किसी भी हालत में ना बढ़ें।

जरूरतमंदों का रखें ख्याल

पीएम मोदी ने पार्टी पदाधिकारियों और जनप्रतिनिधियों से फोन पर यह भी कहा कि संकट की इस घड़ी में हमें जरूरतमंदों का भी पूरा ख्याल रखना है। उन्होंने ऐसे प्रयास करने को कहा कि ताकि काशी से पूरी दुनिया में संदेश जा सके। उन्होंने कहा कि हमें सतर्क रहना होगा और नियमों का पालन करना होगा और आसपास के लोगों को भी इसके लिए प्रेरित करना होगा। तभी कोरोना से जंग में विजय मिल सकेगी।

ये भी पढ़ें...कोरोना फाइटर्स ने की मॉकड्रिल, वायरस से लड़ने को तैयार है जनपद

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story